Asian Games: भारत ने फुटबॉल में साउथ कोरिया के खिलाफ 5-3 से दर्ज की जीत, फाइनल मुकाबले में बनाई जगह

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में भारत के लिए बुधवार का दिन काफी अच्छा रहा. एक के बाद एक मेडल के इस सिलसिले में अब भारत ने फुटबॉल में कमाल दिखाते हुए मेडल पक्का कर लिया है. भारत ने साउथ कोरिया के खिलाफ सेमिफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करते हुए टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है. मुकाबले में कोरिया के खिलाफ भारत ने जबरदस्त कमबैक करते हुए 5-3 से जीत हासिल की और इसके साथ ही देश के लिए एक मेडल भी पक्का हो गया है. 

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने बड़ा बदला लिया है. जर्काता में आयोजित हुए एशियन गेम्स 2018 में भारतीय टीम को मुंह की खानी पड़ी थी. भारतीय टीम को सेमिफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. 

भारत बाक्सिंग में जीत चुका सिल्वर मेडलः
भारत की ओर से बॉक्सिंग में लवलीना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 75 किलोभार में मेडल अपने नाम किया है. इससे पहले भारत ने तीरंदाजी में गोल्ड मेडल जीता है. भारत का प्रतिनिधित्व करने उतरे ओजस देवताले और ज्योति वेन्नम ने कमाल दिखाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है. टूर्नामेंट में 11वें दिन का ये पहले गोल्ड मेडल है. इस तरह भारत के खाते में 74 मेडल जुड़ गये है. जिसमें 16 गोल्ड, 27 सिल्वर और 31 ब्रांज मेडल शामिल है.