Asian Games: भारत ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता गोल्ड मेडल, चीन का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

नई दिल्लीः चीन की मेजबानी में खेले जा रहे एशियन गेम्स मे भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला गोल्ड मेडल हासिल किया है. भारत की ओर से एश्वर्य प्रताप सिहं तोमर, रुद्रंकेश पाटिल और दिव्यांश सिंह की तिकड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल जीता है. एशियन गेम्स 2023 में ये भारत का पहला गोल्ड मेडल है. 

इसके साथ ही भारतीय निशानेबाजों ने विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है. भारत ने 1893.7 पॉइंट के साथ चीन को पछाड़ दिया है इससे पहले ये रिकॉर्ड चीन के नाम 1893.3 पॉइंट था. जिसको लांघते हुए भारत टॉप पर पहुंच गया है. इसके बाद अब भारत नंबर-1 पर है. जबकि कोरिया 1890.1 के साथ दूसरे स्थान पर और चीन 1888.2 पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर है.
 
रोइंग में जीत सिल्वर मेडलः
मुकाबले में भारत की ओर से एश्वर्य प्रताप सिहं तोमर, रुद्रंकेश पाटिल और दिव्यांश सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया. तीनों ही खिलाड़ी सभी राउंड में लीड के साथ आगे रहे. जिसमें दिव्यकांश ने 104.7, रुद्रकेंश 105.5 और एश्वर्य प्रताप सिहं तोमर ने 105.7 का स्कोर किया. 

इसके साथ ही भारत ने रोइंग ने में सिल्वर मेडल अपने नाम किया. भारत की ओर से लाइट वेट डबल्स की जोड़ी में अर्जुन लाल सिंह जाट और अरविंद सिंह ने सिल्वर मेडल हासिल किया. वहीं आज महिला क्रिकेट फाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश के साथ होना है. जिसमें भारत के लिए एक मेडल तो पक्का हो गया है.