Asian Games: भारत ने शतरंज में जीते दो सिल्वर मेडल, मेंस और विमेंस में बराबरी की पोजिशन के साथ पदक किया हासिल

नई दिल्लीः एशियन गेम्स शतरंज में भारत ने दो सिल्वर मेडल अपने नाम किये है. भारत की ओर से पहले महिला टीम ने जीत दर्ज करते हुए सिल्वर मेडल हासिल किया. इसके बाद भारतीय पुरुष टीम ने सिल्वर अपने नाम किया है. इसके साथ ही भारत के खाते में 37 सिल्वर मेडल जुड़ गये है. इस तरह भारत के 107 मेजल भी पूरे हो गये है. जिसमें 28 गोल्ड, 37 सिल्वर और 41 ब्रांज मेडल शामिल है. 

इससे पहले भारत ने मेंस कबड्डी टीम ने ईरान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करते हुए गोल्ड मेडल जीता है. भारत ने 33-29 से मैच को अपने नाम किया है. जबकि भारतीय मेंस क्रिक्रेट टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में गोल्ड मेडल जीता है. भारत-अफगानिस्तान के बीच खेले गये मुकाबले को बारिश की खलल के चलते ड्रा कर दिया गया. और टॉप रैंकिंग होने की वजह से भारत को विजेता घोषित किया गया है.
 
बैडमिंटन में भारत ने लहराया परचमः
इतना ही नहीं भारत ने बैडमिंटन में गोल्ड मेडल हासिल किया है भारत की ओर से सात्विक और चिराग ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश को स्वर्ण पदक दिलाया है. इसके साथ ही भारत ने इतिहास रच दिया है. एशिया़ड गेम्स के 74 साल के इतिहास में भारत ने पहली बार 100 का आंकड़ा भी पार कर दिया है.

भारत 107 मेडल के साथ चौथी पोजिशन पर बरकरारः
फिलहाल 107 मेडल के साथ सची में चौथे नंबर पर बना हुआ है, जिसमें 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 41 ब्रांज मेडल शामिल है. इस लिस्ट में चीन पहले नंबर पर है. चीन ने 356 मेडल जीते हैं. उसने 188 गोल्ड, 105 सिल्वर और 63 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. जापान दूसरे नंबर पर है. जापान ने 47 गोल्ड के साथ 169 मेडल जीते हैं. जबकि जापान तीसरे नंबर पर बना हुआ है. कोरिया ने 36 गोल्ड, 50 सिल्वर और 86 ब्रॉन्ज के साथ कुल 172 मेडल जीते हैं.