Indigo पायलटों के लाइसेंस हुए निलंबित, अहमदाबाद हवाई अड्डे पर की थी टेल स्ट्राइक

नई दिल्ली : नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान टेल स्ट्राइक की घटना के बाद इंडिगो के एक कैप्टन का लाइसेंस तीन महीने के लिए और एक सह-पायलट का लाइसेंस एक महीने के लिए निलंबित कर दिया है. यह निलंबन 15 जून को हुई विमानन दुर्घटना की कड़ी प्रतिक्रिया के रूप में आया है, जहां बेंगलुरु से अहमदाबाद जा रही उड़ान संख्या 6E6595 का लैंडिंग के समय विमान का पिछला हिस्सा टकरा गया था.

बेंगलुरु से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की उड़ान 6E6595 को अहमदाबाद में उतरते समय विमान का पिछला हिस्सा टकरा गया. विमान को आवश्यक मूल्यांकन और मरम्मत के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था. इंडिगो ने एक बयान में कहा कि घटना की जांच संबंधित अधिकारियों द्वारा की जा रही है.

उदयपुर में करवाई ​कठिन लैंडिंग: 

जून में, इंडिगो की एक अन्य उड़ान को मुंबई में उतरने का प्रयास करते समय चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति का सामना करना पड़ा. चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के प्रतिकूल प्रभाव के कारण लखनऊ-मुंबई उड़ान 6E-2441 को अपनी लैंडिंग रोकनी पड़ी. परिणामस्वरूप, विमान को उदयपुर की ओर पुनर्निर्देशित किया गया, जहां लैंडिंग के दौरान उसे और कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने के बावजूद, मुंबई हवाई अड्डे पर उतरने के दो असफल प्रयासों के बाद उड़ान को उदयपुर में कठिन लैंडिंग करनी पड़ी.