इंदिरा गांधी की 39वीं पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी समेत कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने अर्पित की श्रद्धांजलि

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 39वीं पुण्यतिथि है. इस मौके पर कांग्रेस के तमाम नेताओं समेत देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित की. और देश के सतत विकास में उनके योगदान को याद किया. 

कांग्रेस के प्रमुख नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge), पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने शक्ति स्थल पहुंचकर इंदिरा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित किए.

मल्लिकार्जुन ने दी श्रद्धांजलिः
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, "सशक्त एवं प्रगतिशील भारत के निर्माण में अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, कुशल नेतृत्व, अद्वितीय कार्यशैली एवं दूरदर्शिता से महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री व हमारी आदर्श, इंदिरा गांधी जी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि.

आपकी यादें हमेशा दिल में रहेंगी- राहुल गांधी
वहीं पोते राहुल गांधी ने दादी को याद करते हुए कहा कि उनकी शक्ति उनकी दादी हैं. उन्होंने ट्वीटर पर पुराना एक वीडियो साझा किया जिसमें वह अपनी दादी के पार्थिव शरीर के पास खड़े होकर रोते नजर आ रहे हैं.  यह वीडियो 1984 का है और उस समय राहुल गांधी 14 साल के थे.

राहुल गांधी ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा मेरी शक्ति, मेरी दादी. जिस भारत के लिए आपने अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया, उसकी हमेशा रक्षा करूंगा. आपकी यादें हमेशा दिल में है.
 
पीएम मोदी ने किया यादः
पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को एक्स पर श्रद्धांजलि दी. अपनी एक्स पोस्ट में पीएम मोदी ने देश की पूर्व पीएम को याद किया.