महंगाई राहत कैंप: करीब 10 लाख कांग्रेस कार्यकर्ता निभा रहे भूमिका, राहत कैंप में अपना योगदान दे रहे; 9 लाख के लगभग को मिलेंगे पद

जयपुर: कांग्रेस के हर हाथ को पद मिलेगा. प्रदेश कांग्रेस की संगठन रणनीति के मुताबिक कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता को पद दिया जायेगा. संगठन में पदाधिकारी को पद दिए जा चुके. करीब 10 लाख कार्यकर्ताओं को पद मिलेंगे, 5 लाख से अधिक को पद मिल चुके. आज से ये सभी पदासीन कार्यकर्ता महंगाई राहत कैंप में अपनी भूमिका निभा रहे है. चुनाव में पद प्राप्त कार्यकर्ता टास्क फोर्स की तरह काम करेंगे.  सियासी नियुक्तियों में भी 5 हजार से अधिक नेताओं को पद दिए जा चुके. अभी सियासी नियुक्तियों की सूची आनी शेष है. उधर महंगाई राहत कैंप के मद्देनजर कांग्रेस ने आज जिलेवार समन्वयक बना दिए.

राजस्थान की कांग्रेस ने अपनी सरकार के अगुवा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ड्रीम प्रोजेक्ट महंगाई राहत कैंप को सफल बनाने में पूरी ताकत लगा दी है. पद प्राप्त लाखों कार्यकर्ता और आम कार्यकर्ता राहत कैंप अभियान में जुट गए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने महंगाई राहत कैंप के मद्देनजर जिलेवार समन्वयक लगा दिए.

---जिला समन्वयक महंगाई राहत कैंप---

भीलवाड़ा- सुरेंद्र जाड़ावत
झालवाड़- पंकज मेहता
अजमेर- मुमताज मसीह
श्रीगंगानगर- लक्ष्मण कड़वासरा
सीकर- महेंद्र गहलोत
बीकानेर- खान खान दूधवाली
बाड़मेर- राम सिंह राव 
नागौर- अभिषेक चौधरी
अलवर- हेम सिंह
सिरोही- केवल चंद गुलेछा
राजसमंद- जगदीश नारायण शर्मा
करौली- राधेश्याम सिंह तवर
जोधपुर- सतेंद्र भारद्वाज 
बूंदी- रामविलास चौधरी
जैसलमेर- सुनील परिहार 
धौलपुर- भवी मीणा
भरतपुर- अवधेश दिवाकर बेरवा 
दौसा- शंकर डंगायच 
जालौर- सुमेर सिंह राजपुरोहित
टोंक- किशनलाल जेदिया 
सवाई माधोपुर- दीपक डडोरिया
झुंझुनूं- रामसहाय बाजिया

प्रदेश नेतृत्व की माने तो राजस्थान कांग्रेस के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब राजस्थान कांग्रेस में हर कार्यकर्ताओं को संगठन में एडजस्ट किया जाएगा. राजस्थान कांग्रेस के करीब 10 लाख कार्यकर्ताओं को संगठन में नियुक्ति देने की कवायद अंतिम दौर में चल रही है. पार्टी थिंक टैंक का भी मानना है कि विधानसभा चुनाव के रण में उतरने से पहले हर कार्यकर्ता को संगठनात्मक नियुक्ति देकर जिम्मेदारी दे दी जाएगी. राजस्थान कांग्रेस में मंडल, ब्लॉक, बूथ लेवल और ग्राम पंचायत स्तर पर 9 लाख कार्यकर्ताओं को संगठन में एडजस्ट किया जा रहा है.

- मंडल, ब्लॉक, बूथ और ग्राम पंचायक स्तर पर कार्यकर्ताओं को दी जाएगी संगठन में नियुक्ति

- 2200 मंडलों में भी अकेले 70 हजार से ज्यादा नियुक्तियां 

- 400 ब्लॉक ब्लॉक में 20 हजार से ज्यादा संगठनात्मक नियुक्तियां

- 11 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतों में भी दो लाख से ज्यादा नियुक्तियां

- 52 हजार बूथों पर भी 5 लाख कार्यकर्ताओं को किया एडजस्ट 

महंगाई राहत कैंप में कांग्रेस कार्यकर्ता भागीदारी निभाने के साथ ही जनता के बीच जाकर गहलोत सरकार के कामों को लेकर फीडबैक जुटाने का काम भी करेगा.