ईरान ने आधी रात को इजरायल पर किया ड्रोन से हमला, बैलेस्टिक और क्रूज मिसाइलों से किया हमला

नई दिल्ली: ईरान ने आधी रात को इजरायल पर ड्रोन से हमला किया. ईरान ने इजरायल पर 150 से ज्यादा ड्रोन हमले किए. बैलेस्टिक और क्रूज मिसाइलों से हमला किया. ईरान ने 150 कामिकाजी ड्रोन से हमला किया. इजरायल पर हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने बैठक की. ईरानी हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने नेतन्याहू से बात की. जो बाइडेन ने इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से फोन पर बात की. ईरान द्वारा इजराइल पर हमले के मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने हमले पर अपनी प्रतिक्रिया दी. 

दक्षिणी इजरायल में सैन्य बेस को हल्का नुकसान हुआ:

उन्होंने मौजूदा राष्ट्रपति बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि इजराइल पर हमला हो रहा है ! ये कभी नहीं होना चाहिए था. अगर मैं राष्ट्रपति होता तो ऐसा बिल्कुल नहीं होता. उन्होंने कहा कि अमेरिका इजराइल के समर्थन में खड़ा है.  ईरान द्वारा इजराइल पर हमले के मामले में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. इजरायल पर ईरान के अटैक को लेकर चर्चा होगी. ईरान द्वारा इजराइल पर हमले के मामले में इजरायली सेना ने कहा कि हमले में नुकसान हुआ. दक्षिणी इजरायल में सैन्य बेस को हल्का नुकसान हुआ.

पीएम नेतन्याहू ने बुलाई वॉर कैबिनेट की मीटिंग

ईरानी हमले के बाद इजरायली ने अहम बैठक बुलाई. पीएम नेतन्याहू ने वॉर कैबिनेट की मीटिंग बुलाई. ईरान द्वारा इजराइल पर हमले के मामले में तनाव के बीच जॉर्डन ने बंद अपना एयरस्पेस किया. ईरान के हमले की ऋषि सुनक ने निंदा करते हुए कहा कि UK इजराइल के साथ खड़ा है. UK और US ने इजराइली सीमा क्षेत्र के बाहर ही ईरान के ड्रोन मार गिराए. इजरायली सेना रेडियो की रिपोर्ट के अनुसार इजरायली क्षेत्र के बाहर रोके 100 से ज्यादा ड्रोन गए.