Jasprit Bumrah: वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी को छोड़ा पीछे

नई दिल्लीः भारत ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया. जहां टीम के जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे. उन्होंने 6.5 ओवर में 35 रन पर 3 सफलता अपने नाम की. इसके साथ ही अब बुमराह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की फेहरिस्त में शाहीन अफरीदी को पछाड़ते हुए दूसरे नंबर पर पहुंच गये है. खिलाड़ी ने कुल 14 विकटों के साथ ये खास मुकाम हासिल किया है. 

बुमराह के सामने इंग्लैंड की टीम ने घुटने टेक दिये. उन्होंने अपने घातक गेंदबाजी में इंग्लैंड के टॉप बल्लेबाज डेविड मलान और जो रूट को शिकार बनाया. इसके अलावा तीसरा विकेट मार्क वुड का लिया. इसके बाद खिलाड़ी वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये है. वहीं ऑस्ट्रेलिया फिरकी गेंदबाज एडम जैम्पा इस सूची में पहले नंबर पर है. जैम्पा 16 विकेट के साथ बने हुए है. मिचेल सेंटनर 14 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर मार्को जानसन है. उनके खाते में 13 विकेट शामिल है. जबकि शाहीन अफरीदी 13 विकेट पर पांचवें नंबर पर है. 

टीम इंडिया ने लगाया जीत का सिक्सरः
मुकाबले में टॉस हारकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा की 87 रन की अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम ने कुल 50 ओवर में 229 रन बोर्ड पर लगाये. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. और संघर्ष के बीच 129 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. मोहम्मद शमी ने कहर बरपाते हुए 4 विकेट अपने नाम किये. जबकि जसप्रीत बुमराह ने 3 और कुलदीप यादव 2 विकेट चटकाएं.