जसप्रीत बुमराह ने शानदार बॉलिंग का मुजाहिरा किया पेश, हरभजन और अनिल कुंबले का तोड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्लीः भारत-इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार बॉलिंग का मुजाहिरा पेश किया. बुमराह ने मुकाबले में 6 विकेट अपने नाम किये. जिसमें पहली पारी में 4 और दूसरी में दो विकेट अपने नाम  किये. इसके  साथ ही खिलाड़ी ने खासा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बुमराह भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह और अनिल कुंबले से आगे निकल गए हैं. 

बुमराह ने टेस्ट मैचों में 146 विकेट लिए हैं. भारत के लिए 33 मैचों के बाद सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन के नाम दर्ज है. उन्होंने 183 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 155 विकेट लिए हैं. अब बुमराह तीसरे नंबर पर आए हैं. उन्होंने 145 विकेट लिए हैं. वहीं इसके बाद अब बुमराह ने हरभजन सिंह और अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है. 

बुमराह ने 33 टेस्ट मैचों के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह और अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है. कुंबले ने 144 विकेट हासिल किए थे. वहीं भज्जी ने भी 144 विकेट लिए थे. जबकि बुमराह ने 33 मैचों में 146 विकेट हासिल किए है. 

बता दें कि दोनों टीमों  के बीच  खेले जा रहे मुकाबले का आज चौथा दिन है. जिसमें अभी तक भारत को 166  रन की आवश्यकता है. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 और दूसरी पारी में 420 रन बनाए, वहीं इंडिया ने पहली पारी में 436 और दूसरी 65 रन के स्कोर पर जारी है.