जियो बुक भारत में 16499 की कीमत में लॉन्च, कंपनी का दावा- यह सबसे बजट फ्रेंडली 4G लैपटॉप

नई दिल्लीः रिलायंस जियो ने अपना लेटेस्ट प्रोडक्ट 2023 रिलायंस जियोबुक लैपटॉप भारत में लॉन्च कर दिया है. इसे देश का सबसे बजट-फ्रेंडली 4G एनेबल्ड लैपटॉप कहा जा रहा है. पावर बैकअप के लिए इसमें 4000 mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी ने दावा किया है कि लैपटॉप की बैटरी 8 से अधिक घंटे का बैकअप देगी. जिसकी कीमत 16499 रुपये हैं. 

JioBook को पिछले साल रिलीज किया गया था और शुरुआत में सिर्फ कुछ ही खरीददारों को उपलब्ध कराया गया था. हालांकि अब नई जियो बुक को बड़ी ऑडियंस को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया हैं. लैपटॉप प्री ऑर्डर के लिए ई वेबसाइट अमेजन और अन्य साइट पर उपलब्ध है. इसमें मीडियाटेक MT 8788 प्रोसेसर के साथ 11.6-इंच एंटी-ग्लेयर एचडी स्क्रीन दी गई है. 

लैपटॉप जियो ओएस पर काम करता हैंः
लैपटॉप में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है. इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक एक्सपैंड किया जा सकता है. इसके कीबोर्ड एक एज से दूसरे एज तक जाता है जोकि काम करने में भी काफी आसान हैं लैपटॉप जियो ओएस पर काम करता हैं. 

वहीं इसके फीचर्स की बात करें तो जियोबुक एचडी वेबकैम के साथ आता है. यह वायरलेस स्कैनिंग और प्रिंटिंग भी सपोर्ट करता है. इस इक्सटेर्नल डिस्प्ले से भी कनेक्ट किया जा सकता है. इसमें इंट्रीग्रेटेड चैट-बॉट भी दिया गया है जो बच्चों के लिए लर्निंग कार्य को आसान बनाता हैं. मल्टी-टास्किंग स्क्रीन से लेकर इसमें Jio TV एप के जरिये एजुकेशनल कंटेंट को भी एक्सेस किया जा सकेगा. जिओक्लॉडगंजके साथ इसमें गेम्स भी खेले जा सकते हैं.