World Cup 2023: वर्ल्ड कप टीम में जोफ्रा आर्चर की वापसी, ईसीबी ने ट्वीट कर साझा की जानकारी

नई दिल्लीः वनडे वर्ल्ड कप के आगाज में अब 20 दिन से भी कम का समय बाकी रह गया है. ऐसे में लगभग सभी टीमों ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर तैयारियां शुरू कर दी है. इसमें इंग्लैंड का नाम भी शामिल है. कल ही टीम ने अपने 15 सदस्यीय दल का ऐलान किया है. इसी बीच टीम ने स्क्वाड को अपडेट कर तेंज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को शामिल किया है. जिसकी जानकारी बोर्ड ने खुद ट्वीटर पर पोस्ट साझा कर के दी है. 

टीम ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि जोफ्रा आर्चर वर्ल्ड कप टीम के साथ शामिल होंगे. इस दौरान खिलाड़ी अपना रिहैब जारी रखेंगे. दरअसल खिलाडी लंबे समय से अपनी एलबो इंजरी को लेकर टीम से बाहर चल रहे है. ऐसे में ईसीबी ने कल टीम जारी करते हुए खिलाडी को रेस्ट देते हुए बाहर रखा था लेकिन इसी बीच बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया है कि आर्चर टीम से जुड़ गये है. हालांकि चोटिल होने के चलते जोफ्रा को बतौर रिजर्व खिलाडी़ के रूप में टीम में शामिल किया है. इससे ये तो साफ हो गया है कि टीम जरूरत पड़ने पर ही खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगी. 

गौरतलब है कि 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. जहां इंग्लैंड टीम अपने सफर की शुरुआत 5 अक्टूबर को न्यूजलैंड के खिलाफ पहले मैच से करेगी. 

वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैड टीमः
जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स.

रिजर्व खिलाड़ी: जोफ्रा आर्चर.