Dev Diwali Kashi: 21 लाख दीयों से जगमगाई काशी, देव दिवाली के अवसर पर 3D लेजर शो से रंग-बिरंगा हुआ आसमान

वाराणसी: देव दिवाली के शुभ मौके पर काशी में सोमवार को 21 लाख दीये जलाए गए. रौशनी के शहर वाराणसी के घाटों को एक बार फिर सजा दिया गया है. शाम को जगह-जगह रंगोली बनाई गई. इसके बाद 80 घाटों और गंगा की रेती में दीये जलाए गए. अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर को 11 हजार दीयों से उकेरा गया. इसके बाद दशाश्वमेध घाट पर भव्य गंगा आरती हुई. इसके अलावा लाइटिंग और 3D लेजर शो भी हुआ. इस दौरान आसमान रंग-बिरंगा हो गया. जहां लाइटिंग शो में भगवान शिव का रौद्र रूप दिखाया गया. 

जिसे देखने के लिए देशभर से करीब 10 लाख मौजूद पहुंचे हैं, इसके अलावा नमो घाट पर 70 देशों के राजदूत और 150 से ज्यादा विदेशी डेलीगेट्स भी मौजूद रहे. आपको बता दें देव दीपावली पर वाराणसी के सभी 1300 होटल्स और 500 से ज्यादा पेइंग गेस्ट, गेस्ट हाउस और लॉज 2 दिन के लिए फुल हैं. पटाखों की दिवाली के बाद अब लोग दीयों की रोशनी की जगमगाहट को देखने आये. 

खास बातः
बाबा विश्वनाथ को 11 टन फूलों से सजाया गया. ये फूल मलेशिया और बेंगलुरू से मंगाये गये. 
कार्तिक पूर्णिमा पर 5 लाख लोगों ने गंगा के घाटों में स्नान किया. 
इस दौरान देशभर से करीब 10 लाख मौजूद पहुंचे हैं, इसके अलावा नमो घाट पर 70 देशों के राजदूत और 150 से ज्यादा विदेशी डेलीगेट्स भी मौजूद रहे.1300 होटल्स और 500 से ज्यादा पेइंग गेस्ट, गेस्ट हाउस और लॉज 2 दिन के लिए फुल हैं.