Khatu Shyam Mela 2023: परवान पर चढ़ने लगा बाबा श्याम का लक्खी मेला, अब तक करीब 15 लाख श्याम भक्तों ने लगाई हाजिरी

सीकर: बाबा श्याम का लक्खी मेला परवान पर चढ़ने लगा है. अब तक करीब 15 लाख श्याम भक्तों ने बाबा के दरबार में हाजिरी लगाई है तो वही देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी श्याम भक्त बाबा के दरबार में पहुंच रहे हैं. रींगस से खाटू श्याम जी तक का 16 किलोमीटर का सड़क मार्ग श्याम भक्तों से अटा पड़ा है. 

खाटू नगरी में हारे का सहारा बाबा श्याम हमारा का नारा गूंज रहा है. 1000 किलो विभिन्न राज्य के फूलों से बाबा का दरबार सजाया जा रहा है. कोई पेट पर लाइन तो कोई हाथों में बाबा का निशान लिए जयकारों के साथ खाटू नगरी की ओर आ रहे हैं. श्याम भक्तों के चेहरों पर ना थकावट है ना कोई सिकन. बिना पैरों में छालों की परवाह किए हर शाम भक्त बाबा का दीदार करना चाह रहा है. 

बाबा श्याम का एकादशी को मुख्य मेला होगा:
बाबा श्याम का एकादशी को मुख्य मेला होगा. इस दिन बाबा श्याम नगर भ्रमण में निकलेंगे. रथ में सवार होकर बाबा श्याम अपने भक्तों को दर्शन देंगे. एकादशी के दिन जो श्याम भक्त मंदिर में दर्शन नहीं कर सकते हैं उनके लिए बाबा श्याम रथ में सवार होकर नगर भ्रमण के लिए निकलते हैं. मेले में रोडवेज की अतिरिक्त बसें लगाई गई है तो वही स्पेशल ट्रेन भी चल रही है. जगह-जगह चिकित्सा कैंप लगाए गए हैं तो वहीं रींगस से खाटू के बीच करीब 250 भंडारी संचालित है. इन भंडारों में निशुल्क व्यवस्था होती है. लोग श्याम भक्तों की जी जान से सेवा करते हैं.