Kia Corp ने 3 नई छोटी से मध्यम आकार की EV का किया अनावरण, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : किआ कॉर्प ने ग्राहकों की एक विस्तृत सीरीज को आकर्षित करने और अपने विद्युतीकरण अभियान में तेजी लाने के लिए गुरुवार को तीन नए छोटे-से-मध्यम आकार के इलेक्ट्रिक वाहनों का अनावरण किया है. दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने कहा कि उसने दो इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट स्पोर्ट-यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) EV 5 और EV 3, और एक इलेक्ट्रिक सेडान EV 4, पेश करने की योजना बनाई है, जो 2026 तक दस लाख EV के अपने बिक्री लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरी तरह से प्रयास कर रहा है.

किआ EV के बारे में: 

किआ ने कहा कि उसने 2025 में दक्षिण कोरिया में EV5, EV6 और EV9 के बाद अपनी लाइन-अप में तीसरी समर्पित EV लॉन्च करने की योजना बनाई है. किआ ने कहा कि EV5 का उत्पादन चीन और दक्षिण कोरिया में होगा और उन दोनों बाजारों में इसकी बैटरी अलग-अलग प्रकार की होगी. किआ के अध्यक्ष सोंग हो सुंग ने कहा कि, चीन में बेचे जाने वाले EV5 में लिथियम-फॉस्फेट-आयरन (एलएफपी) बैटरी का उपयोग किया जाएगा, जबकि दक्षिण कोरिया में अधिक महंगी निकल-कोबाल्ट-मैंगनीज (एनसीएम) बैटरी होगी.

किआ ने एक बयान में कहा कि, चीन में EV5 की सिटी लाइट टेस्ट साइकिल (CLTC) मानकों के आधार पर अधिकतम ड्राइविंग रेंज 720 किलोमीटर (447 मील) होगी, यह मॉडल फास्ट-चार्जिंग क्षमता प्रदान करेगा, जिससे बैटरी को चार्ज किया जा सकेगा. 27 मिनट में 30% से 80% क्षमता तक. किआ ने दक्षिण कोरिया के लिए EV5 की विस्तृत ड्राइविंग रेंज का खुलासा किया, और कहा कि इसे बाजार की मांगों को पूरा करने के लिए तैयार किया जाएगा.