IND vs WI: 500वें मैच को कोहली ने भारत को किया समर्पित, कहा- इस मौके के लिए देश का आभारी

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत सीरीज का दूसरा मुकाबला त्रिनिदाद में खेल रहा हैं. मैच में कोहली ने शानदार लय के चलते 121 रन की शतकीय पारी खेली. वह 500वें अंतर्राष्ट्रीय मैच में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं. ऐसे में खिलाड़ी ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर कहा कि विपरित स्थिति में खुद को उत्साहित महसूस करते हैं. 

कोहली ने कहा मैंने वास्तव में इस पारी का पूरा आनंद लिया. मैं अच्छी लय में था और मैं इसे बनाए रखना चाहता था. जब क्रीज पर कदम रखा तो वह चुनौतीपूर्ण समय था. ऐसे मौकों पर जबकि मुझे चुनौतियों का सामना करना होता है तो मैं उत्साहित महसूस करता हूं. कोहली ने कहा आउटफील्ड धीरे थी ऐसे मे मुझे धैर्य बनाये रखने की जरूरत थी. 

विराट ने कहा कि सबसे पहले तो मैं इस बात का आभारी हूं कि मुझे भारत की तरफ से 500 मैच खेलने का मौका मिला. मैंने विदेशों में 15 शतक लगाए हैं. मैंने भारत की तुलना में विदेशी धरती पर अधिक शतक लगाए हैं. इसके अलावा मैंने कुछ अर्धशतक भी जमाए हैं. मुझे बस इस पर ध्यान केंद्रित करना है कि मुझे टीम के लिए क्या करना है. जब टीम को मेरी जरूरत होती है तब यह आंकड़े और उपलब्धियां बहुत मायने रखते हैं. 

कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्डः
पोर्ट ऑफ स्पेन में जारी मुकाबले में कोहली ने 121 रन की पारी खेली. विराट ने 206 गेंद में 11 चौको की मदद से 121 रन की सलामी पारी खेली. उनकी पारी के दम पर टीम इंडिया ने 400 रन का आंकड़ा पार किया. कोहली 500वें मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शुमार हो गये हैं. साथ ही कोहील ने 500 अंतर्राष्ट्रीय मैच में 76वां शतक लगा के सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया. जबकि सचिन के 500 मैच में 74 शतक थे.