Kota News: केरोसिन डालकर छात्र ने की आत्मदाह की कोशिश, गंभीर हालत में पहुंचाया गया अस्पताल

कोटा: जिले के जवाहर नगर इलाके में नीट परीक्षा की तैयारी करने आए एक छात्र ने खुद पर केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया. छात्र के पिता उससे मिलकर वापस बिहार लौट रहे थे. छात्र के पिता जैसे ही रेलवे स्टेशन पहुंचे तो पीछे से छात्र मयंक ने खुद को आग लगा ली. छात्र को गंभीर झुलसी हालत में एमबीएस अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती करवाया गया है. 

छात्र के पिता संजय कुमार के मुताबिक वह कोटा में अपने बेटे से अच्छी तरह से मिलकर वापस लौट रहे थे, इसी दौरान छात्र ने यह कदम उठाया. छात्र पर परिजनों की ओर से पढ़ाई का कोई दबाव नहीं था. छात्र मयंक पूर्व में कोटा में कोचिंग सेंटर से पढ़ाई कर चुका है. अब वह कोटा में रहकर नीट परीक्षा की सेल्फ स्टडी कर रहा था. मयंक ने ऐसा कदम क्यों उठाया उसके पिता भी कुछ समझ नहीं पा रहे हैं. छात्र के पिता अपने बेटे को कोटा से रेफर कराकर पटना ले जाना चाहते हैं जहां उसका इलाज होगा.

इस हादसे में मयंक के कमर के ऊपर का हिस्सा बुरी तरह से झुलस गया:
मिली जानकारी के अनुसार मयंक (20) बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में रहता है. उसके पिता संजय कुमार बिहार में प्रिंटिंग वर्क का काम करते हैं. मयंक के पिता बुधवार सुबह साढ़े 8 बजे उनके बेटे से मिलने आए थे. यहां दोपहर 12:30 बजे तक वे रुके थे. मयंक 12वीं पास कर 2 महीने पहले ही कोटा आया था. वहां NEET की पहले कोचिंग कर चुका था. इस हादसे में मयंक के कमर के ऊपर का हिस्सा बुरी तरह से झुलस गया. हालांकि उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है.