KTM 390 Duke भारत में हुई लॉन्च, जानिए टॉप फीचर्स, कीमत

नई दिल्ली : KTM ने आख़िरकार भारत में नई 390 Duke लॉन्च कर दी है. इसमें बड़े पैमाने पर बदलाव किया गया है और कीमत में मामूली उछाल भी आया है. KTM 390 Duke में अपडेट इसके डिज़ाइन, इंजन, हार्डवेयर, फीचर्स और मैकेनिकल विभाग से आते हैं. नई KTM 390 Duke में संशोधित हेडलाइट और फ्यूल टैंक डिज़ाइन मिलता है. इसमें बूमरैंग-आकार वाले डीआरएल को बरकरार रखा गया है लेकिन इकाई अधिक चौड़ी दिखती है. फिर, एलईडी सेटअप को भी पिछले वर्टिकल पैटर्न की तुलना में बदल दिया गया है. 

नई बाइक में बड़े कफन हैं और समग्र डिजाइन में अधिक कट और क्रीज़ हैं. ऐसा लगता है कि इसमें अपने पूर्ववर्ती की तुलना में और भी अधिक तीक्ष्णता है और इसका रियर सबफ़्रेम खुला हुआ है. बता दें कि, KTM ने बाइक को दो कलर वैरिएंट, अटलांटिक ब्लू और इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज मेटालिक में भी पेश किया गया है. अन्य विशेषताओं की बात करें तो, इसमें एलईडी रोशनी के साथ, नवीनतम केटीएम 390 ड्यूक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, लॉन्च कंट्रोल और राइड मोड (स्ट्रीट, रेन और ट्रैक) के साथ आता है. स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और कॉल और म्यूजिक कंट्रोल जैसी अन्य सुविधाएं भी पेश की गई हैं. 

इंजन पावर: 

नई KTM 390 Duke में नया और बड़ा 399cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है. यह 44.25bhp और 39Nm बनाता है और इसमें छह-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है जो स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच और क्विकशिफ्टर से भी लाभान्वित होता है. संदर्भ के लिए, पिछले मॉडल में 373cc सिंगल-सिलेंडर मोटर का उपयोग किया गया था और यह 42.9bhp और 37Nm उत्पन्न करता था.

स्पेसिफिकेशन: 

ऑस्ट्रियाई स्ट्रीटफाइटर कम्प्रेशन और रिबाउंड एडजस्टेबिलिटी और एक एडजस्टेबल ऑफसेट मोनोशॉक के साथ अपडेटेड 43 मिमी फ्रंट यूएसडी फोर्क्स पर चलता है. यहां तक ​​कि ब्रेक भी अलग हैं क्योंकि 390 ड्यूक की नवीनतम पीढ़ी 320 मिमी फ्रंट और 240 मिमी रियर डिस्क और डुअल-चैनल, कॉर्नरिंग और सुपरमोटो एबीएस के साथ आती है. इन्हें मिशेलिन टायरों में लिपटे हल्के 17 इंच के पहियों पर लगाया गया है. नई KTM 390 Duke की कीमत 3.11 लाख  रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) निर्धारित की गई है. इसकी कीमत में लगभग पूर्ववर्ती से 13,000 की बढ़ोतरी हुई है.