CTZW कॉलेज में बारूदी सुरंग फटा, तीन जवान घायल

कांकेर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में काउंटर टेररिज्म एंड जंगल वारफेयर (सीटीजेडब्ल्यू) कॉलेज में प्रशिक्षण के दौरान बारूदी सुरंग फटने से तीन जवान घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

प्रशिक्षण के दौरान हुआ विस्फोट:

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को सीटीजेडब्ल्यू कॉलेज में प्रशिक्षण के दौरान बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया. उन्होंने कहा कि घटना में बारूदी सुरंग के छोटे-छोटे तुकड़े लगने से आरक्षक शंकर लाल (24), ललित पुजारी (25) और खिरेंद्र नाग (23) घायल हो गए.

3 जवान हुए घायल:

अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार को कॉलेज में प्रशिक्षण के दौरान जवान गोलीबारी और बारूदी सुरंग में विस्फोट के बीच जंगल में लड़ने का अभ्यास कर रहे थे, तभी एक बारूदी सुरंग फट गई और तीन आरक्षक घायल हो गए. उन्होंने बताया कि घटना के बाद तीनों घायल आरक्षकों को कांकेर जिला मुख्यालय में स्थित जिला अस्पताल ले जाया गया. तीनों की हालत सामान्य बताई जा रही है.

नक्सल विरोधी गतिविधियों पर विशेष जोर देने और जवानों को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए 2004 में कांकेर जिले में काउंटर टेररिज्म एंड जंगल वारफेयर कॉलेज की स्थापना की गई थी. सीटीजेडब्ल्यू कॉलेज कांकेर में अब तक राज्य और केंद्रीय बलों के हजारों जवानों को प्रशिक्षित किया जा चुका है. सोर्स भाषा