Pratapgarh News: शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, नकली शराब बनाने के उपकरण बरामद

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए नकली शराब बनाने की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. आबकारी टीम को यहां से भारी मात्रा में नकली शराब बनाने के उपकरण बरामद मिले हैं.

जिला आबकारी अधिकारी योगेश श्रीवास्तव ने बताया कि आबकारी विभाग को मुखबिर से जिले के बड़ी साखथली क्षेत्र में नकली शराब बनाने की सूचना मिली थी. इस पर प्रतापगढ़ आबकारी इंस्पेक्टर रमेश चौधरी के नेतृत्व में धरियावद और छोटी सादड़ी की टीमों के साथ बड़ी साखथली गांव में सुभाष धाकड़ के खेत पर दबिश दी. 

यहां टीम को देसी शराब के 45 हजार खाली पव्वे, ढाई हजार अंग्रेजी शराब के खाली पव्वे के साथ भारी तादाद में ढक्कन और पैकिंग का सामान मिला. इसके साथ ही टीम ने यहां एक ड्रम में नकली शराब बनाने के काम आने वाला 10 लीटर स्पिरिट भी बरामद किया. आबकारी टीम ने मौके से एक आरोपी सुभाष धाकड़ को भी गिरफ्तार किया. 

टीम की प्रारंभिक पूछताछ में इस फैक्ट्री के संचालन में मध्य प्रदेश के जावरा निवासी एक व्यक्ति का भी नाम सामने आया है. इसके बारे में टीम छानबीन कर रही है. जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जाएगी.