Rajasthan: 4.86 करोड़ से जैसलमेर जंक्शन बनेगा महात्मा गांधी पार्क; जयपुर के मसाला चौक की तरह रेस्टोरेंट, कैफेटेरिया के साथ बनेगा सेल्फी पॉइंट

जैसलमेर: जैसलमेर के एयरफोर्स चौराहे पर स्थित जंक्शन को अब महात्मा गांधी पार्क बनाया जाएगा. महात्मा गांधी पार्क और पार्किंग एरिया के लिए नगरपरिषद करीब 4 करोड़ 86 लाख रुपए का विकास का काम करेगी. महात्मा गांधी पार्क में विकास कार्यों में महात्मा गांधी की विशाल मूर्ति के साथ जयपुर स्थित मसाला चौक की तर्ज पर कैफेटेरिया का भी निर्माण किया जाएगा. पार्क में डांडी यात्रा की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. पार्क में टहलने के लिए वॉकिंग ट्रैक का भी निर्माण किया जाएगा. इसके साथ वहां सेल्फी पॉइंट, चलते झरने के साथ रेस्टोरेंट भी बनेगा.

नगर परिषद कमिश्नर लजपाल सिंह ने बताया कि जैसलमेर जंक्शन जो अब महात्मा गांधी पार्क हो गया है. इस पार्क के विकास कार्यों में विशेष ध्यान रखा जाएगा. इसके लिए टेंडर भी हो गया है और बहुत जल्द इसका काम शुरू हो जाएगा. मॉडर्न पार्क बन जाने से सैलानियों को और स्थानीय निवासियों के लिए शहर में शानदार जगह बन जाएगी. शहर के एयरफोर्स चौराहे के पास पुराने जैसलमेर जंक्शन को महात्मा गांधी पार्क के तौर पर डेवलप करने के लिए हमने टेंडर भी कर दिया है. बहुत जल्द इसका काम शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही महात्मा गांधी पार्क के पास पार्किंग एरिया भी बनाया जाएगा. 

इस पार्क में कई चीजों को लगाया जाएगा और बनाया जाएगा ताकि सभी आकर्षित हो. महात्मा गांधी पार्क में महात्मा गांधी की विशाल मूर्ति लगाई जाएगी. वहीं जयपुर स्थित मसाला चौक की तर्ज पर कैफेटेरिया का भी निर्माण किया जाएगा. पार्क में डांडी यात्रा की प्रदर्शनी लगाई जाएगी. पार्क में टहलने के लिए वॉकिंग ट्रैक का भी निर्माण किया जाएगा. इसके साथ ही चलता झरना व सेल्फी पॉइंट का आकर्षण रहेगा.

जयपुर में मसाला चौक की तर्ज पर रेस्टोरेंट खोला जाएगा. जिसे लीज पर दिया जाएगा. इसके साथ साथ नगर परिषद द्वारा इस जगह पर दांडी यात्रा के साथ साथ महात्मा गांधी की बैठी हुई बड़ी प्रतिमा भी लगाई जाएगी. इसके अलावा चलता झरना व सोनार दुर्ग को साथ लेते हुए सेल्फी पॉइंट भी बनाया जाएगा.