Nagaur News: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चेकिंग के दौरान चांदी और अवैध शराब जब्त

नागौर: आगामी विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर नागौर पुलिस अलर्ट मोड पर है. आचार संहिता लगने के बाद पिछले 16 दिन में पुलिस ने एसपी नारायण टोगस के निर्देशानुसार प्रभावी कार्रवाई करते हुए जिले भर नाकाबंदी के दौरान 16 दिनो मे कार्रवाई करते हुए करीब 10 करोड की अवैध मादक पदार्थ चांदी अवैध शराब की जाब्ती हुई है. 

विधानसभा चुनावों को लेकर नागौर जिले में पुलिस टीम की ओर से लगातार नाकाबंदी की जा रही है. ऐसे में पुलिस ने रात्री में कार्रवाई करते हुए खींवसर के लालावास फांटे पर एक का की तलाशी में बड़ी मात्रा में चांदी बरामद की है एसपी नारायण टोगस ने जानकारी देते हुए बताया कि आबकारी अधिनियम में 183 प्रकरण दर्ज कर 60 लाख रुपए से अधिक की अवैध शराब जब्त की है. नागौर व डीडवाना-कुचामन जिले की दसों विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस ने इस बार सख्ती दिखाते हुए निरोधात्मक कार्रवाई के तहत 6077 लोगों को पाबंद किया है तथा एमवी एक्ट के तहत 1955 चालान काटे हैं. 

विधानसभा चुनाव के दौरान जिले में अवैध शराब की रोकथाम के लिए पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ अभियान चलाया है. इसके तहत पिछले 15 दिन में प्रभावी कार्रवाई करते हुए आबकारी अधिनियम के तहत कुल 183 प्रकरण दर्ज कर 9773 लीटर अवैध शराब बरामद की जा चुकी है. अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए नागौर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 20 प्रकरण दर्ज किए हैं, जिनमें 199 किलो अवैध मादक पदार्थ बरामद किया गया है. इसकी बाजार कीमत 57 लाख 58 हजार रुपए है. 

आर्म्स एक्ट में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कुल 15 प्रकरण दर्ज किए हैं, जिनमें 11 फायर आम्र्स, 4 धारदार हथियार तथा 14 कारतूस बरामद किए गए हैं. इसके साथ चुनाव के दौरान लाइसेंसशुदा हथियार जमा करवाने की कार्रवाई भी की जा रही है. जिले में कुल 6026 लाइसेंसशुदा हथियार हैं, जिनमें से अब तक 5630 जमा करवाए जा चुके हैं, जबकि 396 हथियार जमा कराने शेष हैं.