Manipur ने ब्रॉडबैंड पर प्रतिबंध हटाया आंशिक रूप से, मोबाइल इंटरनेट अभी भी निलंबित

नई दिल्ली : इंफाल, मणिपुर सरकार ने राज्य में जातीय हिंसा के कारण ब्रॉडबैंड इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाए जाने के लगभग तीन महीने बाद मंगलवार को इसे "उदार तरीके" से सशर्त हटा दिया. हालांकि, मोबाइल इंटरनेट निलंबित रहेगा, यह बात गृह विभाग ने एक अधिसूचना में कही.

कनेक्शन केवल स्टेटिक आईपी के माध्यम से होगा और संबंधित ग्राहक फिलहाल अनुमति के अलावा कोई अन्य कनेक्शन स्वीकार नहीं करेगा, और इस शर्त का अनुपालन न करने के लिए टीएसपी/आईएसपी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा. इसमें कहा गया है कि संबंधित ग्राहक द्वारा किसी भी कीमत पर कनेक्शन का उपयोग करने वाले किसी भी राउटर और सिस्टम से वाईफाई हॉटस्पॉट की अनुमति नहीं दी जाएगी.

किसी भी राउटर को नहीं मिलेगी वाईफाई हॉटस्पॉट की अनुमति: 

आदेश में कहा गया है कि सरकार ने लोगों की पीड़ा पर विचार किया है क्योंकि इंटरनेट प्रतिबंध से कार्यालय और संस्थान और घर से काम करने वाले लोगों के अलावा मोबाइल रिचार्ज, एलपीजी सिलेंडर बुकिंग, बिजली बिल का भुगतान और अन्य ऑनलाइन सेवाएं प्रभावित हुईं. इसमें कहा गया है कि ब्रॉडबैंड इंटरनेट पर निलंबन कई नियमों और शर्तों को पूरा करने के अधीन उदारीकृत तरीके से हटा दिया गया है. इसमें कहा गया है कि संबंधित ग्राहक द्वारा किसी भी कीमत पर कनेक्शन का उपयोग करने वाले किसी भी राउटर और सिस्टम से वाईफाई हॉटस्पॉट की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इंटरनेट बंद होने से लोगों को करना पड़ रहा कई समस्याओं का सामना: 

आदेश में कहा गया है कि सरकार ने लोगों की पीड़ा पर विचार किया है क्योंकि इंटरनेट प्रतिबंध से कार्यालय और संस्थान और घर से काम करने वाले लोगों के अलावा मोबाइल रिचार्ज, एलपीजी सिलेंडर बुकिंग, बिजली बिल का भुगतान और अन्य ऑनलाइन सेवाएं प्रभावित हुईं. इसमें कहा गया है कि ब्रॉडबैंड इंटरनेट पर निलंबन कई नियमों और शर्तों को पूरा करने के अधीन उदारीकृत तरीके से हटा दिया गया है.