Mercedes-Benz EQE SUV आज होगी लॉन्च, जानिए ईवी के अपेक्षित स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : मर्सिडीज-बेंज आज, 15 सितंबर को भारत में EQE इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करने के लिए तैयार है. यह इलेक्ट्रिक SUV वर्तमान में भारत के लिए जर्मन ऑटोमेकर पोर्टफोलियो में पेश किए गए EQS और EQB इलेक्ट्रिक वाहनों में शामिल हो जाएगी और जल्द ही EQS SUV के लॉन्च होने की भी उम्मीद है. EQE SUV की कीमत 1.40 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है.

वैश्विक स्तर पर, EQE SUV कई कॉन्फ़िगरेशन और वेरिएंट में बेची जाती है, लेकिन ऑफर पर केवल एक ही बैटरी पैक है. 90.6kWh बैटरी पैक 170kW DC फास्ट चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट करता है. इसके अलावा, भारत में EQE SUV को शुरुआत में केवल 500 4MATIC स्वरूप में पेश किया जाएगा. 500 4MATIC एक डुअल-मोटर लेआउट के साथ आएगा, जो संयुक्त रूप से 858 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा, जिसकी रेंज 400 किलोमीटर से अधिक होने का दावा किया गया है.

स्पेसिफिकेशन: 

EQE SUV के इंटीरियर में ब्रांड की MBUX हाइपरस्क्रीन होगी, जिसमें डैशबोर्ड की चौड़ाई में फैली तीन स्क्रीन शामिल होंगी. इसमें EQS सेडान की तरह ही सामने वाले यात्री के लिए 12.3 इंच का टचस्क्रीन शामिल है. इसके अलावा, इंटीरियर में वैकल्पिक बर्मेस्टर साउंड सिस्टम, पावर फ्रंट सीटें, चार-ज़ोन जलवायु नियंत्रण और एक पैनोरमिक सनरूफ भी होगा. सामान्य सुरक्षा के लिए, जिसमें कई एयरबैग शामिल हैं, EQE SUV में 360-डिग्री कैमरा और EBD के साथ ABS के साथ-साथ लेन कीप असिस्ट, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और पार्क असिस्ट सहित कई ड्राइविंग सहायता तकनीक की सुविधा होगी.