केंद्रीय मंत्रिमंडल का नहीं होगा विस्तार, कुछ दिनों के लिए टला ! जानिए इसके पीछे का कारण

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार कुछ दिनों के लिए टल गया है! पहले लगभग 3 जुलाई को विस्तार होना तय था. लेकिन अचानक महाराष्ट्र के घटनाक्रम के कारण मंत्रिमंडल फेरबदल टल गया है. इस बारे में उच्च स्तरीय सूत्रों ने स्पष्ट संकेत दिए हैं. अब मंत्रिमंडल फेरबदल की तारीख का फैसला प्रधानमंत्री पर छोड़ा गया है. 

अब नरेंद्र मोदी खुद उपयुक्त समय पर इसका फैसला लेंगे. फिलहाल पार्टी का सारा फोकस महाराष्ट्र पर है. अर्थात कम से कम एक सप्ताह तक मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने के संकेत हैं. अलबत्ता दो हिंदी राज्यों में नेतृत्व परिवर्तन का मुद्दा भी अभी पेंडिग है. सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल फेरबदल के साथ ही संगठन में भी व्यापक स्तर पर फेरबदल होगा. 

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल या बदलाव का आखिरी मौका: 
आपको बता दें कि दिल्ली के प्रगति मैदान में सोमवार को मंत्रिपरिषद की बैठक हुई. पीएम मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में हुई ये मीटिंग करीब 4 घंटे तक चली. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की कई दौर की बैठकों के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना को लेकर जारी चर्चाओं के बीच ये बैठक हुई है. बीजेपी सूत्रों ने संकेत दिया है कि आगामी 20 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले की अवधि केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल या बदलाव का आखिरी मौका हो सकता है. इसलिए मंत्रिमंडल में फेरबदल या विस्तार की संभावनाओं को और बल मिला है.