एक महीने में अयोध्या के रामलला मंदिर में 100 करोड़ का चढ़ावा, इन सभी मंदिरों का तोड़ सकता है रिकॉर्ड

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या रामलला के दर पर आस्था का सैलाब उमड़ रहा है. देश ही नहीं वरन विदेशों में भी रामलला के दर्शन को राम भक्त उत्साहित है. अयोध्या में रोज दर्शन को आतुर श्रद्धालुओं की रिकॉर्ड तोड़ भीड़ उमड़ रही है. 

कोई सात समंदर पार से तो, कोई दूर दराज से रामलला की एक झलक पाने अयोध्या पहुंच रहा है. अयोध्या पहुंचने वाला हर श्रद्धालु राम नाम की भक्ति की मस्ती में डूबा नजर आ रहा है. एक महीने में 60 लाख से ज्यादा भक्तों ने राम मंदिर में दर्शन किए.

एक महीने में रामलला मंदिर में एक अरब से ज्यादा का चढ़ावा  चढ़ा है. मंदिर में दिए गए दान में स्वर्ण और रजत आभूषण भी शामिल है.  प्राण प्रतिष्ठा के बाद रोजाना 2 लाख श्रद्धालु दर्शन कर रहे हैं.  चढ़ावे के मामले में अयोध्या में अन्य मंदिरों का रिकॉर्ड टूट सकता है.  

बता दें कि तिरुपति बालाजी मंदिर में हर साल करीब 650 करोड़ रु. का दान आता है. शिरडी के साईं मंदिर में हर साल करीब 630 करोड़ रु. का दान आता है. जम्मू के मां वैष्णो देवी मंदिर में हर साल 500 करोड़ रु. का चढ़ावा आता है. त्रिवेंद्रम के पद्मनाभस्वामी मंदिर को हर साल 500 करोड़ रु. का दान आता है. इन सभी मंदिरों का रिकॉर्ड अयोध्या का राम मंदिर तोड़ सकता है.