VIDEO: संसद में चूक पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बोले, संसद कांड की हो रही है उच्चस्तरीय जांच

नई दिल्ली: संसद की सुरक्षा में चूक की घटना को लेकर लोकसभा में प्रश्न सदन के दौरान विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी है. स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि यह दुखद है कि इस मुद्दे पर राजनीति की जा रही है.सदन के वेल में आना और नारेबाजी करना सदन की गरिमा के खिलाफ है. मैं महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कराने के लिए आपसे (विपक्ष से) सहयोग का अनुरोध करता हूं.

आपको बता दें कि लोकसभा, राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई लेकिन​ विपक्ष के हंगामे की वजह से स्थगित हो गई है. लोकसभा में कुवैत के अमीर के निधन पर शोक जताया गया. संसद में चूक पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि संसद की सुरक्षा को मजबूत करने पर चर्चा की गई. संसद कांड की उच्चस्तरीय जांच हो रही है. लोकसभा स्पीकर ने पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है. 

ओम बिरला ने कहा कि सुरक्षा मजबूत करने पर सभी से सुझाव लेंगे. संसद में जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण है. ये राजनीति करने वाली घटना नहीं है. संसद की गरिमा बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है. बिरला ने कहा कि सांसदों का निलंबन संसद की मर्यादा से जुड़ा है. 

आपको बता दें कि लोकसभा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हुई. राज्यसभा की कार्यवाही 11.30 बजे तक स्थगित हुई थी. वहीं लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित हुई थी. हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित की गई.