World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का हुआ ऐलान, नसीम शाह की जगह इस दिग्गज को किया शामिल

नई दिल्लीः भारत के मेजबानी में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड खेला जाना है जिसको लेकर पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में कई चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले. एशिया कप में चोटिल हुए नसीम शाह की जगह टीम में हसन अली को जगह दी गयी है. इसके अलावा लेगस्पिनर के तौर पर उसामा मीर को टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने साल की शुरुआत में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. 

एशिया कप में पाकिस्तान के लिए मुसीबत बने नसीम शाह को टीम में शामिल नहीं किया गया है. खिलाड़ी की जगह हसन अली को स्कावाड़ में जगह दी गयी है. हसन अली ने 1 साल बाद टीम में दमदार वापसी की है. इससे पहले खिलाड़ी ने पिछले साल जून में आखिरी वनडे मैच खेला था. 

इसके अलावा एशिया कप के अधिकतर खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. ओपनिंग के तौर पर बाबर आजम, शादाब खान और फखर जमान को टीम में शामिल किया गया है. मिडिल ऑर्डर के रूप में इमाम-उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील को रखा गया है. जबकि निचले क्रम में इफ्तिखार अहमद और सलमान अली आगा को जगह दी गयी है. टूर्नामेंट के नजिरये से ये कहा जा सकता है कि टीम को पूरे संतुलन के साथ चुना गया है. 

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीमः
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, शाहीन शाह अफरीदी, हरिफ रऊफ मोहम्मद वसीम जूनियर, और हसन अली.