Churu: ब्याज पर दिए रुपये नहीं लौटाने के लिए कर दी साथी की हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

चूरू: चूरू जिले के सुजानगढ़ शहर में ब्याज पर उधार लिए गए पैसे नहीं लौटाने के लिए एक युवक ने अपने ही साथी की हत्या कर उसका शव जमीन में गाड़ दिया. पूरी घटना 17 जुलाई की है. मामले में कोतवाली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी हैदर(25) पुत्र फजलू रहमान तैली को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी टेंपू चालक है. एसपी राजेश मीणा ने पत्रकारों को प्रेस वार्ता में बताया की हत्या के बाद आरोपी हैदर पुलिस से बचने के लिए मृतक राजेश को परिवार जनों के साथ ढूंढने में मदद करने का नाटक भी किया. 

चूरू एसपी  मीणा ने ने बताया की राजेश सांखला(47) पुत्र सत्यनारायण सांखला जो की पैसों के लेनदेन का काम करता था. जिसने हैदर को तीस हजार रूपये उधार दिए थे. जो नहीं मृतक राजेश द्वारा आरोपी से बार बार तकाजा करने पर रूपये नहीं चुकाए जाने पर उसे खेत में ले जाकर उसकी हत्या कर दी. मृतक के परिवार जनों ने 17 जुलाई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमें बताया था कि राजेश अपने घर से बाइक लेकर गणेश मंदिर आया था. जिसके बाद वह घर नहीं लौटा था. इसके बाद 23 अप्रैल को उसके साथी बिलाल पर अपहरण का मामला दर्ज करवाया था जिसमें गवाह हैदर को बनाया गया था. 

गनोड़ा रोड पर खेत में मिला शव
मृतक राजेश का शव किसान धर्म कांटा के पास एक खेत में जमीन के अंदर शव दबा हुआ मिला. पुलिस ने बताया की आरोपी हैदर ही राजेश को अपने साथ 17 जुलाई को बाइक पर बिठाकर खेत में ले गया था, इसके बाद उसकी फावड़े पर लगने वाली लकड़ी के डंडे से हमला कर उसकी हत्या कर उसका खेत में खड्डा खोदकर शव को दबा दिया था. एसपी ने बताया की रास्ते में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में जाते वक्त राजेश व हैदर साथ में जाते हुए नजर आए . लेकिन आते समय हैदर बाइक पर अकेला ही आया था. जिसके बाद आरोपी हैदर से सख्ती से पूछताछ करने पर हैदर ने राजेश की हत्या करने की घटना को कबूल कर लिया. 

सोमवार को मिला शव

पुलिस को मृतक का शव सोमवार को आरोपी की निशानदेही पर मिला. शव 14 दिन पुराना होने पर दुर्गंध मार था. जिसके बाद एएसपी सुनील कुमार, डीवाईएसपी रामप्रताप विश्नोई, सीआई मनोज मुंड, सीआई मुकुट बिहारी मीणा सहित पुलिस कर्मियों ने हारे का सहारा टीम के श्याम सुंदर स्वर्णकार, भागीरथ जाट, अमजद खान ने निकलवाने में मदद की. शव के पुराने होने पर पुलिस अधिकारियो ने मेडिकल बोर्ड से  पोस्टमार्टम करवाया. जिसमें डॉ दिलीप सोनी,  डॉ रविंद्र कड़ेल, डॉ महिपाल सिंह तथा स्वीपर गोपाल सिंह ने शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया.