समुद्र में क्रेश हुआ पवन हंस का हेलीकाप्टर, ONGC के 5 कर्मचारी समेत 7 लोग थे सवार

Published Date 2018/01/13 03:19, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली। मुंबई के जुहू एयरपोर्ट से शनिवार को उड़ान भरकर ओएनजीसी के पांच कर्मचारी और दो पायलट समेत सात लोगों को ले जा रहे पवन हंस कंपनी के हेलीकॉप्टर के क्रेश होने की खबर है। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर का एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया है। वहीं ऐसी भी खबरें हैं कि कोस्ट गार्ड हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया है और अभी तक एक शव बरामद कर लिया गया है। यह हेलीकॉप्टर सात साल पुराना बताया जा रहा है और इसका रजिस्ट्रेशन नंबर वीटी-पीडब्ल्यूए है।

खबरों के मुताबिक, वीटी पीडब्ल्यूए हेलिकॉप्टर में 2 पायलट सहित 5 लोग सवार थे, जो अपने निश्चित ऑयल रिग में नहीं उतर सका। वहीं समुद्र से कुछ मलबा मिला है, जो हेलिकॉप्टर का हिस्सा हो सकता है। हालांकि अभी इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। चॉपर सुबह के 10:30 बजे तक एयर ट्रैफिक कंट्रोल की ऑयल रिग के सपंर्क में था। इस मामले में ओएनजीसी ने तटरक्षक बलों को अलर्ट कर दिया है।

गौरतलब है कि हेलीकॉप्टर को मुंबई हाई (बॉम्बे हाई) स्थित निर्दिष्ट तेल क्षेत्र पर उतरना था। इस हेलीकॉप्टर को यहां सुबह 11 बजे पहुंचना था। हेलीकॉप्टर का अंतिम बार एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) सुबह 10.20 पर हुआ था। ऐसा माना जा रहा है कि इसका एटीसी से संपर्क मुंबई से 30 नॉटिकल माइल्स से कुछ ही दूरी पर टूटा। ओएनजीसी ने संपर्क नहीं होने पर इमरजेंसी कॉलिंग के जरिए इंडियन कोस्ट गार्ड (भारतीय तट रक्षक) और नेवी (नौसेना) को सूचना दी है।

नौसेना ने बताया कि उसने हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए अपनी स्टील्थ पनडुब्बी आईएनएस टेग तैनात की है। साथ ही टोही विमान पी8आई को भी खोज के लिए लगाया गया है। तटरक्षक ने बताया कि उसने समुद्र में मौजूद जहाजों के मार्ग में बदलाव किया है और मुंबई में लंगर डाले जहाजों को भी अन्यत्र भेजा है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि पवन हंस हेलीकॉप्टर का मलबा अरब सागर के पास मिला है। मौके से 3 शव बरामद किए गए हैं और फिलहाल राहत-बचाव का काम जारी है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------

19628