पीएम मोदी ने कोलकाता में 15,400 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का किया उद्घाटन, अंडरवॉटर मेट्रो ट्रेन को भी दिखाई हरी झंड़ी

कोलकाताः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर है. मोदी ने राज्य की राजधानी कोलकाता में 15,400 करोड़ रुपए के विभिन्न प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास किया. उन्होंने इस दौरान देश की पहली अंडरवॉटर ट्रेन का भी वर्चुअली उद्घाटन किया. और ट्रेन का सफर किया. इस दौरान बच्चों के साथ संवाद किया. उनके साथ बंगाल बीजेपी चीफ सुकांत मजूमदार और सूबे में एलओपी और बीजेपी विधायक सुवेंदु अधिकारी भी मौजूद रहे. 

your image

मोदी ने कवि सुभाष मेट्रो, माझेरहाट मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, आगरा मेट्रो, मेरठ-आरआरटीएस सेक्शन, पुणे मेट्रो, एस्प्लेनेड मेट्रो-कोलकाता से मेट्रो रेलवे सेवाओं को हरी झंडी दिखाई. 

प्रधानमंत्री ने दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के दुहाई-मोदीनगर खंड, पुणे मेट्रो के रूबी हॉल क्लिनिक-रामवाड़ी खंड, कोच्चि मेट्रो के एसएन जंक्शन से त्रिपुनिथुरा खंड और आगरा मेट्रो के ताज ईस्ट गेट-मनकामेश्वर खंड का भी उद्घाटन किया. उन्होंने पिंपरी चिंचवड़ और निगड़ी के बीच पुणे मेट्रो के विस्तार की आधारशिला भी रखी. 

इसके बाद वो दोपहर साढ़े तीन बजे बिहार के बेतिया में रैली करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 दिनों के अंदर दूसरी बार बिहार आएंगे. वो 8,700 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का  उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे. इंडियन ऑयल की मुजफ्फरपुर-मोतिहारी LPG पाइपलाइन का भी उद्घाटन करेंगे. साथ ही बेतिया में जनसभा को भी प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे.