Uttarkashi Tunnel Rescue: पीएम मोदी ने सभी 41 मजदूरों से फोन पर की बात, जिंदगी की जंग जीतकर लौटे श्रम​वीरों के जज्बे को किया सलाम

नई दिल्लीः उत्तरकाशी टनल से निकाले गये 41 मजदूरों से पीएम मोदी ने फोन पर बात की. मोदी ने मजदूरों के कुशल स्वास्थ्य की जानकारी ली. और मजदूरों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपके जज्बे को सलाम है. टनल में फंसे हुए सभी मजदूरों ने हिम्मत और हौसला दिखाया. और इतने दिनों तक हिम्मत बांधे रखी. मोदी ने अभियान से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति को दिल से सलाम दिया. उन्होंने कहा कि आप सभी के परिवारजनों ने भी हमारा सहयोग किया है. आप सब पर बाबा केदारनाथ की कृपा रही. मैं लगातार सीएम से रेस्क्यू ऑपरेशन पर अपडेट लेता रहा. संकट के बाद भी आप सभी ने जंग जीती. 

इस दौरान मजदूरों ने पीएम मोदी से कहा कि आप तो दूसरे देशों से बचाकर ले आते हो. हम तो हमारे देश में ही फंसे थे. हम सुरंग में मिलकर रहे, हमें सुरंग में दिक्कत नहीं हुई. सुरंग में हम योगा करते थे, हम सभी का हौसला बुलंद था. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बचाव अभियान में लगी सभी एजेंसियों का धन्यवाद किया है. इस बचाव अभियान में शामिल अंतरराष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स और क्रिस कूपर का भी आभार व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने बचाव अभियान से जुड़े लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है. 

टनल में फंसे मजदूर बाहर आ गये है. ऐसे में आज बुधवार को कुछ देर में सीएम पुष्कर सिंह धामी और जनरल वीके चिन्यालीसौड़ बेस अस्पताल पहुंचेंगे। यहां  मजदूरों का हाल-चाल जानेंगे। साथ ही 41 मजदूरों को एक एक लाख रुपए राहत राशि चैक वितरित करेंगे.