Pratapgarh News: अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 236 किलो अफीम को किया जब्त

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ की रठांनजना थाना पुलिस ने लावारिस हालत में खड़ी एक मारुति ईको कार से 12 लाख रुपए का अफीम डोडा चूरा बरामद किया है. 11 कट्टे में कुरकुरे के पैकेट के नीचे रखें इस 236 किलो अफीम डोडा चूरा को पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत जप्त किया. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.

रठांजना थाना अधिकारी मुंशी मोहम्मद पठान ने बताया कि जिले में एसपी अमित कुमार के निर्देशन में मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत पुलिस टीम गस्त करती हुई मगरौडा गांव के कच्चे रास्ते पर पहुंची तो यहां पर एक मारुति ईको कर लावारिस हालत में खड़ी हुई थी. 

पुलिस ने आसपास इस विषय में पूछताछ की तो कोई सुराग नहीं मिला. मामला संदिग्ध लगने पर कार की तलाशी ली गई तो उसमे पारदर्शी पॉलिथीन में कुरकुरे के पैकेट भरे हुए थे उसके नीचे प्लास्टिक के काले कट्टे रखे हुए थे.  कट्टो को खोल कर देखा गया तो उनमें अफीम डोडा चूरा भरा हुआ था. 11 कटो में भरे  इस अफीम डोडा चुरा का वजन किया गया तो वह 236 किलोग्राम निकला. 

पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कार और अफीम डोडा चूरा को जप्त कर लिया. बरामद अफीम डोडा चूरा की कीमत 12 लाख रुपए बताई जा रही है. मामले में पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.