Jaisalmer News: स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस महकमा अलर्ट, सरहद पर सीमा सुरक्षा बल ऑपरेशन अलर्ट जारी

जैसलमेर: भारत-पाक सीमा से सटे सरहदी जिले जैसलमेर में स्वतंत्रता दिवस  पर्व पर सुरक्षा के माकूल प्रबंध किए गए हैं. सरहद से लेकर शहर तक सुरक्षा के कड़े इंतजामों के साथ-साथ कड़ी चौकसी बरती जा रही है. सरहद पर जहां सीमा प्रहरी विपरीत परिस्थितियों में मुस्तैद है वहीं जिलेभर में पुलिस महकमे ने भी गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर विशेष सुरक्षा के प्रबंध किए हैं.

वहीं जहां स्वतंत्रता दिवस पर सरहदों पर जहां सीमा सुरक्षा बल तैनात है वहीं जिलेभर में सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस महकमा संभाले बैठा है. स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस महकमे ने चौकसी तेज कर दी है. स्वतंत्रता दिवस पर रात्रि चौकसी व गश्त में इजाफा कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक जैसलमेर विकास सांगवान द्वारा जिले के समस्त थानाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में मुस्तैद नाकाबंदी करने के आदेश दिये गये. आदेशों की पालना में जिले के समस्त थानाधिकारियों द्वारा अपने-अपने हल्का क्षेत्र में संघन नाकाबंदी की जा रही है. नाकाबंदी हथियार बंध एवं समस्त साजो सामान के साथ सतर्कता से की जा रही है. 

जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा नाकाबंदी के दौरान समस्त थानाधिकारियों को प्रत्येक वाहन को गहनता के साथ निर्देश दिये गये है ताकि जिले में किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु प्रवेश ना हो सके. इसके साथ-साथ प्रत्येक वाहन के कागजात भी चेक किये जा रहे हे. नाकाबंदी के दौरान बाहर से आने वाले समस्त वाहनों की चेकिंग के साथ-साथ वाहन में सवार समस्त लोगों के कागजात को चेक कर संदिग्ध व्यक्तियों पर कडी नजर रखी जा रही है.