Pratapgarh News: विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर एक्शन मोड पर आई पुलिस, हथियार जमा करने की प्रक्रिया शुरू के निर्देश जारी

प्रतापगढ़: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर अब प्रतापगढ़ में पुलिस महकमा एक्टिव मोड में आ चुका है. एसपी अमित कुमार ने जिले के समस्त थाना अधिकारियों को आर्म्स स्क्रीनिंग कमेटी गठित कर हथियार जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू करवाने के निर्देश दिए हैं, साथ ही तीन दिनों में पोलिंग स्टेशनों की रिपोर्ट भिजवाने के लिए भी निर्देशित किया है.

निर्वाचन विभाग के साथ प्रतापगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है. एसपी अमित कुमार के निर्देशन में पुलिस महकमा विधानसभा चुनाव में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से मतदान को लेकर एक्टिव है. एसपी अमित कुमार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार पोलिंग स्टेशनों के आसपास सीसीटीवी लगवाने, चुनाव अधिकारियों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के लिए थाना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. साइबर सेल को प्रभावी तरीके से निगरानी करने और पुलिस मोबाइल पार्टियों के गठन संबंधी प्रक्रिया को पूरा करने के विषय में भी चर्चा की गई. 

साथ ही जिले के सभी थाना अधिकारियों को आर्म्स स्क्रीनिंग कमेटी बनाकर हथियार जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए भी निर्देशित किया गया है. एसपी अमित कुमार ने बताया कि मतदान और मतगणना की प्रक्रिया शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से हो इसको लेकर जिले के जितने भी वांछित अपराधी हैं उनके खिलाफ अभियान शुरू किया गया है. चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो इसको लेकर आपराधिक तत्वों पर निगरानी करने के लिए भी थाना अधिकारियों और उच्च अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.