राजस्थान विवि में छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग, 16 हिरासत में; सिंडिकेट बैठक का कर रहे थे विरोध

जयपुर: राजस्थान विश्वविद्यालय में यहां बुधवार को सिंडिकेट बैठक के दौरान हंगामा कर रहे छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और 16 लोगों को हिरासत में भी लिया. 

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) ज्ञान चंद यादव ने बताया कि बैठक के दौरान छात्र कुलपति सचिवालय के बाहर इकट्ठा हुए और उन्होंने हंगामा किया, जिसके बाद उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.

उन्होंने बताया कि कुलपति सचिवालय के बाहर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्य मौजूद थे, जो विश्वविद्यालय प्रशासन पर छात्र हित में काम न करने का आरोप लगा रहे थे.

 

एनएसयूआई के नौ और एबीवीपी के सात सदस्यों को हिरासत में लिया:
यादव के अनुसार, पुलिस ने हंगामा करने के आरोप में एनएसयूआई के नौ और एबीवीपी के सात सदस्यों को हिरासत में लिया है तथा कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए विश्वविद्यालय परिसर में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किये गए हैं. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे छात्रों को आश्वासन दिया गया है कि बैठक समाप्त होने के बाद उन्हें अपनी बात रखने की अनुमति दी जाएगी.