Pratapgarh News: कुख्यात गैंगस्टर वसीम लाला और उसके तीन साथी गिरफ्तार, इंस्टाग्राम पर लोगों को धमकाने के कई वीडियो अपलोड कर रखे

प्रतापगढ़: पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर वसीम लाला और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. वसीम लाला पर मध्यप्रदेश की मंदसौर पुलिस ने 10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. इस गैंगस्टर पर प्रतापगढ़ और अरनोद थाने में एक दर्जन से ज्यादा संगीन आपराधिक मामले पहले से दर्ज है. मध्यप्रदेश में भी इसके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. प्रतापगढ़ पुलिस को भी ब्राउन शुगर तस्करी के एक मामले में इसकी तलाश थी. इस गैंगस्टर ने इंस्टाग्राम पर लोगों को धमकाने के कई वीडियो अपलोड कर रखे हैं. पुलिस ने इसके कब्जे से 10 ग्राम मादक पदार्थ एमडी और लग्जरी गाड़ी भी जप्त की है. 

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि 10 दिन पहले सालमगढ़ थाना पुलिस ने मध्य प्रदेश के चार युवकों को ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया था. पूछताछ में उन्होंने बताया कि यह ब्राउन शुगर उन्होंने देवल्दी के रहने वाले वसीम लाला से खरीदी थी. वसीम लाला इलाके का कुख्यात गैंगस्टर है इस पर अरनोद और प्रतापगढ़ की कोतवाली थाने में हत्या, मादक पदार्थ तस्करी, आर्म्स एक्ट, फिरौती आदि के एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज है जिनमें वह न्यायालय से जमानत पर है.  वसीम खान ने लोगों को धमकाने के लिए इंस्टाग्राम पर भी कई रील बनाकर पोस्ट कर रखी है. 

एक महिला पर पति से तलाक लेकर शादी का बनाया था दबाव: 
सालमगढ़ थाना अधिकारी पेशावर खान के नेतृत्व में पुलिस टीम ने वसीम खान और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अब इनसे पूछताछ में जुटी है. पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि मध्य प्रदेश की मंदसौर पुलिस को भी इसकी तलाश है, इस पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. दरअसल, 5 महीने पहले  27 अक्टूबर को मंदसौर की कोतवाली थाने में एक महिला द्वारा प्रकरण दर्ज करवाया गया कि उसका पति जेल में बंद है और देवलदी निवासी वसीम लाला उसके पति को तलाक देकर शादी के लिए दबाव बना रहा है. जब उसने इनकार किया तो वह उसे धमकाने लगा और पिस्टल से उस पर फायर कर दिए जिससे वह गोली लगने से जख्मी हो गई. 

पुलिस ने कई बार इसके ठिकानों पर दबिश दी लेकिन यह हाथ नहीं आया:
पुलिस ने इस मामले में वसीम की गिरफ्तारी के लिए कई बार इसके ठिकानों पर दबिश दी लेकिन यह हाथ नहीं आया. मंदसौर पुलिस द्वारा इस पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है. पुलिस अब इसस अन्य मामलों में पूछताछ करने के बाद मंदसौर पुलिस को सुपुर्द करेगी.