लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कसा तंज, कहा- कांग्रेस एक ही प्रोडक्ट को बार-बार लॉन्च कर रही है

नई दिल्ली: लोकसभा में पीएम मोदी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया. पीएम मोदी इस दौरान सदन को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र की गरिमा कई गुणा बढ़ी है. नई सदन में नई परंपरा की शुरुआत हुई है. मैं विशेष रूप से विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं.  उनके भाषण के एक-एक बात से मेरा और देश का विश्वास पक्का हो गया है कि इन्होंने  लंबे अरसे तक वहां रहने का संकल्प ले लिया है. 

आप कई दशक तक जैसे सत्ता में  बैठे थे, वैसे ही कई दशक वहां (विपक्ष) बैठने का आपका संकल्प ले लिया है. जनता-जनार्दन तो ईश्वर का रूप होती है. आप (विपक्ष) लोग जिस तरह से इन दिनों मेहनत कर रहे हैं, मैं पक्का मानता हूं कि ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन आपको जरूर आशीर्वाद देगी. और आप जिस ऊंचाई पर हैं, उससे भी ऊंचाई पर जरूर पहुंचेंगे और अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि मैं देख रहा हूं बहुत लोग चुनाव में लड़ने का हौसला खो चुके हैं. बहुत लोग बार बार सीट बदल रहे हैं बहुत लोग लोकसभा कि जगह राज्यसभा जा रहे हैं. 

कांग्रेस ने फिर एक बार देश को निराश किया
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने भारत के उज्ज्वल भविष्य को देखते हुए चार मजबूत स्तंभों पर हम सबका फोकस किया. उनका सही आंकलन है कि देश के चार स्तंभ जितने ज्यादा मजबूत होंगे, विकसित होंगे, समृद्ध होंगे हमारा देश उतनी ही तेजी से समृद्ध होगा. उन्होंने देश की नारी शक्ति, युवा शक्ति, गरीब भाई-बहन और देश के किसान की चर्चा की है, जो विकसित भारत के लक्ष्य को पूरा करेगी. पीएम ने आगे कहा कि विपक्ष कब तक समाज को बांटता रहेगा. विपक्ष ने फिर एक बार देश को निराश किया है. नेता बदल गए लेकिन टेप रिकॉर्डर वही है. वही पुराना राग, पुरानी बातें कर रहे हैं, 

कांग्रेस एक ही प्रोडक्ट को बार-बार लॉन्च कर रही 
विपक्ष के मौजूदा हालात कि दोषी खुद कांग्रेस है. कांग्रेस को एक अच्छा विपक्ष बनने का बहुत बड़ा अवसर मिला लेकिन 10 साल में उस दायित्व को निभाने में भी वह पूरी तरह विफल रहे. और जब खुद विफल हो गए तो विपक्ष में और भी होनहार लोग हैं उनको भी उभरने नहीं दिया. विपक्ष ने देश, खुद और देश का नुकसान किया है. खड़गे जी ने सदन को शिफ्ट किया. गुलाम नबी ने तो पार्टी ही शिफ्ट कर ली. और कांग्रेस एक ही प्रोडक्ट को बार-बार लॉन्च कर रही है.

भारत तेज गति से विकास कर रहा है
पीएम मोदी ने कहा कि भारत तेज गति से विकास कर रहा है तीसरी अर्थव्यवस्था मोदी की गारंटी है. कांग्रेस एक परिवार में सिमट गई है. हम जो कहें कांग्रेस कहती है कैंसिल ये मोदी की उपलब्धि नहीं, देश की उपलब्धि है. 2014 में 11वें नंबर पर थे तो गुणगान होता था. आज देश के 5वें नंबर पर पहुंचने पर सवाल क्यों ? मोदी की गारंटी 30 साल नहीं लगने देंगे. कांग्रेस की सुस्त रफ्तार का कोई मुकाबला नहीं है. कांग्रेस की सोच पर दया आती है बीजेपी के लक्ष्य और हौसले दोनों ही बड़े हैं. अगर हम कांग्रेस की रफ्तार से चलते तो 100 साल लगते.

कांग्रेस कि मानसिकता से देश को नुकसान है
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कि मानसिकता से देश को नुकसान है. कांग्रेस को देश के सामर्थ्य पर कभी विश्वास नहीं. कांग्रेस ने हमेशा खुद को शासक माना. नेहरु ने भारत के लोगों को नीचा दिखाया. नेहरु ने भारतीयों को आलसी कहा इंदिरा जी कि सोच भी नेहरु जैसी थी. कांग्रेस कि मानसिकता से देश को नुकसान हुआ. कांग्रेस का विश्वास सिर्फ एक परिवार पर रहा है.  I.N.D.I.A'गठबंधन पर पीएम मोदी ने निशाना साधते हुए कहा कि अलायंस का ही अलाइमेंट बिगड़ा कुछ दिन पहले भानुमति का कुनबा जोड़ा है. कांग्रेस ने मोटर मैकेनिक का काम सीखा है. इनको एक-दूसरे पर भी भरोसा नहीं है. 

देश कह रहा है अबकी बार 400 पार
नारी शक्ति बिल अब कानून बना पहला कार्यकाल UPA के गड्ढे भरने में लगा दूसरे कार्यकाल में भारत की नींव रखी अंग्रेजों के समय के कानून हटाए गए तीसरे कार्यकाल भी ज्यादा दूर नहीं 100-125 दिन ही नई सरकार में रह गए हैं. देश कह रहा है अबकी बार 400 पार हम देश को शिखर पर देखना चाहते हैं. 55 करोड़ को आयुष्मान कार्ड मिला है. देश के आखिरी गांव को पहला गांव बनाया है. 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया गया. गरीबों को साधन, संसाधन और सम्मान मिला. हर कोने से गरीबी हटाने के प्रयास किया गया. हम वोट के लिए काम नहीं करते. 

देश में 3 करोड़ लखपति दीदी हैं
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने OBC नेताओं का अपमान किया कांग्रेस ने कर्पूरी ठाकुर का अपमान किया. आज बेटियां देश कि सीमा की सुरक्षा कर रहीं हैं. हर फील्ड में बेटियों के लिए दरवाजे खुले हैं. महिला आरक्षण का कानून पास किया गया. आज बेटियां प्लेन उड़ा रही हैं. आज महिलाओं की भागीदारी बढ़ रही है. आज महिलाएं स्टार्टअप चला रही हैं. देश में 3 करोड़ लखपति दीदी हैं.