पीएम मोदी ने गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, बोले- कांग्रेस ने 7 दशक तक जो गड्ढे खोदे थे वे अब तेजी से भरे जा रहे

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे समेत 144 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे. 

इससे पहले पीएम मोदी ने गुरुग्राम पहुंचकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. द्वारका एक्सप्रेसवे पर निर्माण श्रमिकों के साथ पीएम मोदी ने बातचीत की. पीएम मोदी ने द्वारका एक्सप्रेसवे के मॉडल का निरीक्षण भी किया. 

आज 21 शहरों तक मेट्रो की सुविधाः
मोदी ने कहा कि पहले इंफ्रास्ट्रक्चर की घोषणा चुनाव जीतने के लिए होती थी. अब चुनाव में इंफ्रास्ट्रक्चर के काम पूरे होने की बात होती है. यही नया भारत है. 2014 तक सिर्फ 5 शहरों में मेट्रो की सुविधा थी. आज 21 शहरों तक मेट्रो की सुविधा है. ये काम तब होते हैं जब नीयत सही होती है. कांग्रेस ने 7 दशक तक जो गड्ढे खोदे थे वे अब तेजी से भरे जा रहे है. विकसित होते भारत में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण और देश में कम होती गरीबी आपस में जुड़े हुए हैं. जब एक्सप्रेसवे गांव से होते हुए जाते हैं जब गांवों को अच्छी सड़कों से जोड़ा जाता है तो गांवों के लिए कई नए अवसर लोगों के घर के दरवाजे तक पहुंच जाते है. 

ये आधुनिक एक्सप्रेसवे लोगों की जिंदगी में गियर शिफ्ट करने का करेगा कामः
आज यहां देशभर के लिए 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की 100 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास हो रहा है. सभी राज्यों के करोड़ों नागरिकों को इतनी सारी विकास परियोजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं. आज से दिल्ली हरियाणा के बीच यातायात का अनुभव हमेशा के लिए बदल जाएगा. ये आधुनिक एक्सप्रेसवे केवल गाड़ियों में ही नहीं बल्कि दिल्ली NCR के लोगों की जिंदगी में भी गियर शिफ्ट करने का काम करेगा. 

दिल्ली को मिलेगी जाम से निजातः
कार्यक्रम में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आज का दिन देश के लिए महत्वपूर्ण है. आज का दिन हमारा देश के लिए बहुत बड़ा दिन है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है. अब राजधानी दिल्ली को जाम से निजात मिलेगी. एक्सप्रेस वे बनने से लोगों को सुविधा मिलेगी.