प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले, हम 2047 के मिशन पर कर रहे काम, अगले 25 साल देश के लिए अहम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एएनआई को  इंटरव्यू दिया. सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम 2047 के मिशन पर काम कर रहे. 2047 आजादी का शताब्दी वर्ष है. देश में एक प्रेरणा जागनी चाहिए.अगले 25 साल देश के लिए अहम हैं. लोकतंत्र में चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए. 

2047 देश के लिए होगा मील का पत्थर साबित:
साल 2047 देश के लिए मील का पत्थर साबित होगा. देश में चुनाव एक पर्व की तरह है. लोकतंत्र में चुनाव को कम नहीं आंकना चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है. हमें चुनाव का उत्सव मनाना चाहिए. लोकतंत्र हमारी रगों में होना चाहिए. अगले कार्यकाल में काम की गति बढ़ाएंगे. मैं देश को मजबूत बनाना चाहता हूं. देश मजबूत हो तो हर कोई मजबूत होता है. देश में सर्वांगीण, सर्व समावेशी विकास. अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर जनता के बीच.

विपक्ष की राजनीति परिवार पर केंद्रित:
PM मोदी ने कहा कि मेरे फैसले किसी को डराने के लिए नहीं है. मेरे फैसले जन कल्याण के लिए है. विपक्ष की राजनीति परिवार पर केंद्रित है. कांग्रेस से हमारे कामों की तुलना नहीं है. मेरे फैसले सर्वांगीण विकास के लिए है. मैंने सही दिशा में जाने का प्रयास किया. चाहता हूं हर परिवार का सपना पूरा हो. मुझे अभी बहुत कुछ करना है. बार-बार चुनाव का काम पर असर है. अफसर चुनाव के काम में लग जाते हैं. चुनाव में जाने से पहले योजना बनाई.

मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई:

PM मोदी ने इंटरव्यू में कहा कि मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई. पशुओं के टीकाकरण का अभियान चलाया. चुनाव में हर मतदाता अहम होता है. चुनाव में हर बूथ कार्यकर्ता अहम है. मैं 1 मिनट भी गंवाना नहीं चाहता. मेरा 100 दिन का प्लान तैयार है. हम जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं. धारा 370 हटाने से जम्मू-कश्मीर का भाग्य बदला. एक नेता के वीडियो आज कल घूम रहे हैं. उनके बयानों में ही विरोधाभास है. कोई झटके में गरीबी हटा रहा है. प्राण जाए पर वचन न जाए. मेरी गारंटी पूरी करने की गारंटी है.

वे नामदार हैं, हम कामदार हैं:
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर PM मोदी ने कहा कि ये फैसला बहुत पहले हो सकता था. उनके लिए ये राजनीतिक हथियार था. ये उनके लिए वोट बैंक का मुद्दा था. उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया. उन्हें तो इस पर गर्व होना चाहिए था. वे नामदार हैं, हम कामदार हैं. ये हमारे लिए आस्था का विषय है. लोकतंत्र में इतनी नफरत नहीं होनी चाहिए. प्राण प्रतिष्ठा से पहले अनुष्ठान किया. वे सोचते थे मंदिर बना तो मुद्दा चला. वे 11 दिन मेरे लिए इवेंट नहीं थे. वे 11 दिन मेरे लिए बहुत अहम थे.

सनातन के खिलाफ इतना जहर क्यों?:
PM मोदी ने कहा कि तमिलनाडु मौजूदा सरकार से निराश है. DMK और कांग्रेस से जनता निराश हैं. कांग्रेस ने अपना मूल सिद्धांत खोया. भारत विविधताओं से भरा देश है. विविधता ही हमारी शक्ति है. कांग्रेस सनातन को गाली देने वालों के साथ है. सनातन के खिलाफ इतना जहर क्यों ? मैं राज्यों को पूरे सहयोग का पक्षधर हूं. देश के लिए राज्यों का विकास जरूरी है. विकास की स्वस्थ स्पर्धा होनी चाहिए. देश का हर कोना मेरे लिए देश ही है. मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीती. कोविड से लड़ने में सभी राज्यों का सहयोग मिला.