VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उदयपुर दौरा, कहा-तुष्टिकरण की नीति ने राजस्थान की संस्कृति और विरासत को चोट पहुंचाई

उदयपुर: देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर रहे.  पीएम मोदी ने उदयपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की विरासत, संस्कृति और इतिहास की गाथा मेवाड़ के बिना पूरी नहीं हो सकती. मेवाड़ की माटी भारत माता के मस्तक पर तिलक की तरह है. लेकिन इस धरती को जब-जब कांग्रेस की नजर लगी है, तब-तब इसके स्वाभिमान को चोट पहुंची है. कांग्रेस की सरकार में राजस्थान के लोगों के साथ मानवता को शर्मसार करने वाली वारदातें हो रही हैं. उदयपुर में कन्हैयालाल जी के साथ आतंकी घटना कांग्रेस सरकार पर बहुत बड़ा दाग है. ऐसी जघन्य वारदात उदयपुर में इसलिए हुई क्योंकि यहां आतंकियों के साथ सहानुभूति रखने वाली कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस सरकार की तुष्टिकरण की नीति ने राजस्थान की संस्कृति, राजस्थान की विरासत, राजस्थान के गौरव को खतरे में डाल दिया है. जैसे हालात राजस्थान में पहले कभी नहीं बने, वो पिछले पांच साल में हमने देखे हैं.

किसने सोचा था कि राजस्थान में कभी रामनवमी की शोभायात्रा और कांवड़ यात्रा पर भी प्रतिबंध लग सकता है, लेकिन ये पाप कांग्रेस सरकार ने किया. आज यहां कांग्रेस सरकार है, इसलिए PFI जैसे आतंकी संगठन बेखौफ होकर रैलियां निकालते हैं. आतंकियों की हमदर्द कांग्रेस सरकार राजस्थान को तबाह करके मानेगी. राजस्थान के कितने ही क्षेत्रों में अब हिंदुओं के पलायन की खबरें आने लगी हैं. राजस्थान में कांग्रेस सरकार रही, तो ये और भी बढ़ेगा. इसलिए अब राजस्थान को देर नहीं करनी है. 25 नवंबर को पूरे उदयपुर को, पूरे राजस्थान को इस संकल्प के साथ वोट डालने निकलना है कि कांग्रेस सरकार को अब हटाकर ही रहेंगे. कांग्रेस सरकार, महिलाओं के खिलाफ अपराध को काबू कर पाने में पूरी तरह नकारा साबित हुई है.

कानून-व्यवस्था के सवाल पर कांग्रेस के मंत्री मजाक उड़ाते हुए कहते हैं कि ये मर्दों का प्रदेश है. आपने न सिर्फ राजस्थान की औरतों का, बल्कि राजस्थान के पुरुषों का भी अपमान किया है. कांग्रेस की यही असली सोच है. कांग्रेस ने राजस्थान के पांच साल बर्बाद किए हैं. पांच साल तक राजस्थान की सरकार इसी में उलझी रही कि कुर्सी पर कौन बैठेगा.
कुर्सी की इस लड़ाई में कांग्रेस ने जनता के मुद्दों की परवाह नहीं की. कांग्रेस का एक ही एजेंडा है- राजस्थान को लूटो...अपनी तिजोरी भरो. भ्रष्टाचार कांग्रेस के लिए हवा-पानी की तरह है, उसके बगैर कांग्रेस का काम नहीं चल सकता.

राजस्थान में कांग्रेस के नेता खुद कह रहे हैं कि यहां ऐसी लूट मची है, जैसी देश में कहीं और नहीं है. किसी ने कहा था कि राजस्थान में छोटी मछलियों को ही पकड़ा जाता है, बड़ी मछलियों पर कार्रवाई नहीं होती. मैं ऐसे लोगों को कहूंगा- राजस्थान में छोटी-बड़ी हर मछली पर कार्रवाई होगी. सिर्फ मछली ही नहीं, जनता को लूटने वाले बड़े मगरमच्छ भी छोड़े नहीं जाएंगे. गरीबों को भूखे पेट न सोना पड़े, इसके लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना चलाई जा रही है. राजस्थान में भी 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को इस योजना का लाभ मिला है.ये योजना इसी साल दिसंबर में खत्म हो रही थी. लेकिन अब मोदी ने तय किया है कि अगले 5 साल तक गरीबों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा और ये मोदी की गारंटी है. 

आप सभी जानते हैं कि अगले साल लोकसभा के चुनाव के बाद केंद्र में तीसरी बार मेरी सरकार बनने जा रही है. मेरे तीसरे टर्म में भारत का दुनिया की टॉप तीन अर्थव्यवस्थाओं में आना तय है. भारत के इस तेज विकास का लाभ राजस्थान को भी मिले, इसके लिए राजस्थान में भी भाजपा सरकार होनी जरूरी है. राजस्थान को ऐसी भाजपा चाहिए, जो राजस्थान की पगड़ी का मान रखे. राजस्थान की पगड़ी को लात मारकर गिराने वाली कांग्रेस को अब हमें हटाकर ही रहना है. आपकी एकजुटता ने हमेशा इतिहास की धारा बदली है. एक बार फिर आपको परिवर्तन के लिए एकजुट होना है. 25 नवम्बर को आप परिवर्तन के संकल्प के साथ ज्यादा से ज्यादा संख्या में घर से निकलें और कमल का बटन दबाएं.