Procreate ने iPad यूजर्स के लिए लॉन्च किया नया ऐप, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : Procreate आईपैड पर सबसे अधिक बिकने वाले ऐप्स में से एक रहा है. अब, डेवलपर ने आईपैड, Procreate ड्रीम के लिए अपना नया एनीमेशन ऐप लॉन्च करने की घोषणा की है. ऐप को इस साल के अंत में वैश्विक स्तर पर जारी किया जाएगा. स्पर्श के लिए डिज़ाइन किया गया, प्रोक्रिएट ड्रीम्स किसी भी व्यक्ति के लिए तेज़ गति और सहज ज्ञान युक्त टूल का वर्कफ़्लो पेश करता है जो चेतन करना चाहता है. प्रोक्रिएट ड्रीम्स 22 नवंबर, 2023 को रिलीज़ होगी, और $19.99 की एक बार की खरीदारी पर ऐप स्टोर पर उपलब्ध होगी. किसी अतिरिक्त सदस्यता की आवश्यकता नहीं है.

यह होगा नया: 

कलाकार और एनिमेटर आसानी से और सहजता से निर्देश दे सकते हैं कि परफॉर्मिंग जैसे नए टूल के साथ एनीमेशन कैसा महसूस होना चाहिए, जो कि क्रियाओं को रिकॉर्ड करते समय स्वचालित रूप से कीफ़्रेम जोड़ने के लिए इशारों का उपयोग करता है. मल्टी-टच टाइमलाइन प्रोक्रिएट ड्रीम्स के मूल में है, जिससे परियोजनाओं को नेविगेट करना, व्यवस्थित करना और संपादित करना आसान हो जाता है. क्रिएटिव ड्राइंग, सीएल एनीमेशन, कीफ़्रेमिंग, वीडियो संपादन और कंपोज़िटिंग को सहजता से मिश्रित कर सकते हैं, सभी तरल इशारों के साथ जो कलाकारों को निर्माण पर केंद्रित रखते हैं.ऐप प्रोक्रिएट के सभी ब्रशों का समर्थन करता है, जो ऐप्पल पेंसिल की सटीकता और कम विलंबता के लिए अनुकूलित हैं और दुनिया भर के क्रिएटिव द्वारा पसंद किए जाते हैं.

प्रोक्रिएट की अगली पीढ़ी की पेंटिंग और कंपोजिटिंग इंजन क्रिएटिव के पेंटिंग अनुभव को बढ़ाता है. उपयोगकर्ता एक नए और बेहतर पेंटिंग इंजन में सैकड़ों अविश्वसनीय प्रोक्रिएट ब्रश तक पहुंच सकते हैं, यहां तक ​​कि बड़े कैनवस पर, खेलने के लिए अधिक परतों के साथ, और प्रोक्रिएट के लोकप्रिय डिजिटल चित्रण ऐप में बनाई गई फ़ाइलों के लिए पूर्ण समर्थन के साथ है. मेटल पर निर्मित और ऐप्पल सिलिकॉन द्वारा संचालित जीपीयू त्वरण के साथ, क्रिएटिव अब संपादन करते समय तुरंत अपना प्रोजेक्ट चला सकते हैं, जिससे रचनात्मकता के लिए बहुत अधिक समय मिल जाता है. उपयोगकर्ता प्रोक्रिएट ब्रश की पूरी लाइब्रेरी का उपयोग करके एनोटेटेड या रोटोस्कोप्ड प्रोजेक्ट बनाने के लिए आसानी से वीडियो बना सकते हैं. प्रोक्रिएट ड्रीम्स एक नया ऑडियो इंजन भी पेश करता है. क्रिएटिव अब वॉयसओवर के साथ अपने पात्रों को जीवंत कर सकते हैं, वायुमंडलीय संगीत जोड़ सकते हैं और ध्वनि प्रभावों के साथ परियोजनाओं को पूरा कर सकते हैं.