Pune: किसान के 400 किलो कटे हुए टमाटर चोरी, मामला दर्ज

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के पुणे में शुक्रवार को एक किसान के घर के बाहर एक वाहन में काटकर रखे गए 400 किलोग्राम टमाटर कथित तौर पर चोरी हो गए. अधिकारियों के अनुसार, पुणे पुलिस को शिरूर तहसील के पिंपरखेड़ निवासी किसान अरुण धोमे ने शिकायत दर्ज की, उन्होंने आरोप लगाया कि उनके घर के बाहर से लगभग 400 किलोग्राम कटे हुए टमाटर चोरी हो गए.

पुलिस ने कहा कि, किसान ने दावा किया कि उसने रविवार रात को अपने घर के बाहर खड़े एक वाहन में 20 बक्सों में टमाटर रखे थे. शिरूर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि अगली सुबह जब किसान उठा तो देखा कि टोकरे गायब थे. उसने आस-पास तलाश की और महसूस किया कि उसकी उपज चोरी हो गई है. बाद में, उन्होंने पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई.

अज्ञात लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज: 

शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. अधिकारी ने कहा कि हम मामले की आगे जांच कर रहे हैं. यह चोरी ऐसे समय में सामने आई है जब देश भर के बाजारों में टमाटर की कीमतें पहले ही 10-20 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 80-100 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं. इसके पीछे का कारण टमाटर उत्पादक क्षेत्रों में गर्मी और भारी बारिश के कारण आपूर्ति में गिरावट है.