IPL मुकाबले में पंजाब किंग ने रचा इतिहास, कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से दी मात

नई दिल्लीः पंजाब किंग ने आईपीएल के 42 वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को रौंदा. पंजाब ने  कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया. मुकाबले में सैम करन की टीम के सामन 262 रनों का विशाल लक्ष्य था जिसका पीछा करने उतरी जॉनी बेयरस्टो के शतक और शशांक सिंह की तूफानी पारी की बदौलत 8 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इसके साथ ही पंजाब ने इतिहास रच दिया है. IPL इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज किया. 

पंजाब की टीम शुरुआत से ही शानदार लय में नजर आई. जिसने एक बार के लिए मैदान में जाम बांध दिए. टीम के ओपनर जॉनी बेयरस्टो और प्रभुसिमरन ने तूफान ला दिया. बेयरस्टो ने 48 गेंदों पर 108 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 9 छक्के जड़े. प्रभसिमरन सिंह 20 गेंदों पर 54 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद टीम के लिए नंबर तीन और चार पर टीम की कमान संभालने रिले रोसौव और शंशाक आए. हालांकि एक बार सभी को लगा था कि यहां से लक्ष्य को हासिल करना मुश्किल है लेकिन बल्लेबाजों के कारनामे ने सभी को हैरान कर दिया. रोसौव ने 16 गेंद में 26 रन बनाए. शशांक सिंह ने 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ 68 रन बना डाले. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 2 चौके और 8 छक्के लगाए. जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह के बीच 84 रनों की साझेदारी हुई.

मुकाबले में पहले खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 261 रनों का स्कोर बनाया. फिल साल्ट ने सबसे ज्यादा 37 गेंदों पर 75 रन बनाकर पवैलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के जड़े. जबकि सुनील नरेन ने 32 गेंदों पर 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस बल्लेबाज ने अपनी तूफानी पारी में 9 चौके और 4 छक्के लगाए. जिसके चलते टीम के लिए एक बेस स्कोर तैयार हुआ. वेंकटेश अय्यर ने 23 गेंदों पर 39 रन बनाए. जबकि केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 10 गेंदों पर 28 रन बना डाले. जवाब में पंजाब किंग्स के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 2 विकेट इसके अलावा सैम करन, राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट चटकाएं.