VIDEO: नोहर में बोले राहुल गांधी, जब भी देश में आएगी कांग्रेस की सरकार, हम उसी दिन जातिगत जनगणना शुरू कर देंगे

नोहर(हनुमानगढ़): हनुमानगढ़ जिले के नोहर में कांग्रेस की जनसभा हुई. राहुल गांधी ने जनसभा को सं​बोधित करते हुए कहा कि जब भी देश में कांग्रेस की सरकार आएगी. हम उसी दिन जातिगत जनगणना शुरू कर देंगे.राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के नेता जहां-जहां जाते हैं, वहां केवल नफरत फैलाने का काम करते हैं और हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं. भाजपा की सरकार चाहती है गरीब का बच्चा अंग्रेजी स्कूल में ना पढ़े. जबकि हम चाहते है कि राजस्थान का हर बच्चा अंग्रेजी स्कूल में पढ़े. इसलिए हम राजस्थान में अंग्रेजी स्कूलों का जाल बिछा देंगे. राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में कन्याकुमारी से कश्मीर तक हम चले. नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है. लाखों लोगों से मेरी बात हुई. केन्द्र सरकार ने हिंदुस्तान के युवकों को बेरोजगार कर दिया है. अगर देश के युवाओं को काम मिल जाये, तो मेड इन चायना दिखना बंद हो जाएगा. केवल मेड इन इंडिया ही दिखेगा.

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान को MLA या MP नहीं चलाते. हर बच्चा IAS या IPS बनना चाहता है. क्योंकि ये ही देश चलाते हैं. चुनाव के वक्त नेता बदल जाते हैं, लेकिन IAS नहीं बदलते. 90 अफसरों में से 3 OBC है. हमने यहां पर 25 लाख रुपए इलाज की योजना शुरू की. जिसका 50 प्रतिशत फायदा OBC को जाता है. हम पिछड़ों की सरकार है.राहुल गांधी ने कहा कि केन्द्र ने 16 कंपनियों में फसल बीमा का पूरा पैसा दे दिया, लेकिन इन कंपनियों में एक भी दलित या आदिवासी नहीं है. हमारी गारंटी पिछड़ों की सरकार. राजस्थान के हर घर में एक महिला को दस हजार हर वर्ष मिलेंगे. गरीबों के लिए 500 रुपए का सिलेंडर मिलेगा.

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी अमीरों के साथ खड़ी होती है, जबकि कांग्रेस गरीबों के साथ खड़ी है. कोविड काल में कांग्रेस ने शानदार काम किया है. कोरोना काल में मोदी जी कहते हैं ताली बजाओ. मोबाइल की लाइट ऑन करो. क्या मतलब है ये करने से. कांग्रेस ने कोविड काल में दवाई बांटी.भीलवाड़ा मॉडल पूरे देश में सराहा गया. इस देश में OBC की आबादी 50 प्रतिशत है. आप अपनी शक्ति समझो. मैंने नरेंद्र मोदी जी से सवाल पूछा. रोजाना नया सूट पहनते हैं. 12 हजार करोड़ के हवाई जहाज में उड़ते हो और चुनाव लड़ते हो ये कहकर की मैं OBC से आता हूं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम जनता की सेवा के लिए सबकुछ कर रहे हैं. जो विद्यायकों ने मांगा मैंने वो सब दिया है. नोहर में विकास के कई काम करवाए गए. पल्लू को तहसील बनाया गया है. आप निश्चित रहिए नोहर भी कभी जिला बन सकता है.सचिन पायलट ने कहा कि जिस ऊर्जा को देखकर यह सभा हो रही है. इसे देखकर ये साफ है कि इस बार प्रचंड बहुमत से कांग्रेस सरकार रिपीट हो रही है. बीजेपी का काम है लोगों को आपस में भड़काना. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा समेत कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.