Rajasthan Election 2023: कांग्रेसी नेता रिछपाल मिर्धा के बयान से नागौर में सियासी हलचल तेज, बोले- बेटी के लिए BJP का प्रचार करूंगा, पार्टी-वार्टी की कोई बंदिश नहीं

नागौर: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता रिछपाल मिर्धा के बयान से नागौर में सियासी हलचल तेज हो गई है. नागौर के कद्दावर कांग्रेसी नेता मिर्धा ने ज्योति मिर्धा को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर मेरी बेटी ज्योति मिर्धा चुनाव लड़ती है तो मुझे 2-4 दिन उसके लिए वहां जाना पड़ेगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मुझे आपकी इजाजत चाहिए. इजाजत तो है न मुझे, वैसे मेरे लिए पार्टी-वार्टी की कोई बंदिश नहीं है. मैं तो बिल्कुल खुल्ला हूं, आपकी तरफ से, आप मेहरबानी रखियेगा. 

हाल ही में पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुई है. ऐसे में रिछपाल मिर्धा के बयान से सियासी हलकों में खासी चर्चाएं हैं. सरकार ने आचार संहिता से पहले मिर्धा को राज्य मंत्री का दर्जा दिया था. वह डेगाना से कांग्रेस विधायक विजयपाल मिर्धा के पिता हैं. सीएम अशोक गहलोत द्वारा रिक्षपाल मिर्धा को इस पद पर नियुक्त करने का मकसद जाट मतदाताओं में अपनी पकड़ मजबूत करने के संकेत के रुप में देखा जा रहा है. लेकिन बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद रिक्षपाल मिर्धा अब पार्टी की कोई बंदिश न होने की बात कह रहे हैं. 

इस तरह का बयान पहली बार खुलकर सामने आया:
आपको बता दें कि वीर तेजा कल्याण के बोर्ड के अध्यक्ष बनने के बाद रिक्षपाल मिर्धा पहली बार डेगाना पहुंचें, जहां पर कांग्रेस विधायक विजयपाल मिर्धा भी मौजूद थे. इस दौरान चुनाव में बीजेपी नेता ज्योति मिर्धा का चुनाव खुला समर्थन करने और चुनाव में उनका प्रचार करने का वादा किया. इस तरह का बयान पहली बार खुलकर सामने आया है. उनके इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं.