Rajasthan Elections: क्या 2 से 3 मुस्लिम कैंडिडेट्स को चुनाव मैदान में उतारेगी भाजपा ? सूत्रों के अनुसार भाजपा कर रही इस स्ट्रैटजी पर विचार

जयपुर: राजस्थान में आने वाले विधानसभा चुनाव में क्या इस बार बीजेपी मुस्लिम कैंडिडिट्स पर दांव खेलेगी ? क्या 2 से 3 मुस्लिम कैंडिडेट्स को चुनाव में उतारेगी भाजपा? क्या सचमुच भाजपा अपनी रणनीति में बदलवा करने जा रही है? सूत्रों के अनुसार भाजपा इस स्ट्रेटजी पर विचार कर रही है. अल्पसंख्यक बाहुल्य सीटों पर भाजपा मुस्लिम प्रत्याशी उतारने पर दांव खेल सकती है. क्योंकि प्रदेश की 40 सीटों पर 30% से ज्यादा मुस्लिम वोटर्स 'गेमचेंजर' है. 

भाजपा का इन सीटों पर 10 हजार वोटर जोड़ने का टारगेट है. हर सीट पर 1-1 हजार मुस्लिम परिवारों को जोड़ने पर काम शुरू करने की चर्चा है. इन परिवारों को कम से कम 10-10 वोट दिलाने का टारगेट देने की चर्चा है. पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे को टास्क सौंपे जाने की खबर है. 70% पसमांदा मुस्लिम आबादी पर भाजपा का मुख्य फोकस है. क्योंकि भाजपा दलित मुस्लिम वोट एकमुश्त कांग्रेस में जाने से रोकना चाहती है.

  

पिछले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट दिया था: 
अलबत्ता पिछले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट दिया था. यूनुस खान को पारंपारिक सीट डीडवाना के बजाय टोंक में सचिन पायलट के सामने टिकट मिला था. लेकिन काफी जद्दोजहद के बाद टोंक से यूनुस के लिए Final Approval आई थी.