VIDEO: राजस्थान को मिली 35 सड़कों की सौगात, PMGSY के तहत 251 करोड़ रुपए लागत की 35 सडकों की केंद्र से मिली मंजूरी

जयपुर: राजस्थान को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के तहत 35 सड़कों की स्वीकृति मिली है. भारत सरकार (Bharat Sarkar) के ग्रामीण विकास मंत्रालय ने शुक्रवार को इस संबंध में स्वीकृति जारी की है.  PMGSY-थर्ड के तहत प्रदेश में 251.38 करोड़ रुपए की लागत से 394.65 किमी. की 35 सड़कें बनाने की स्वीकृति प्राप्त हुई है.

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी (Diya Kumari) ने इस स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) तथा केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री गिरिराज सिंह का धन्यवाद देते हुए कहा है कि पिछले दो वर्षों से यह स्वीकृति नहीं मिल रही थी किन्तु मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Chief Minister Bhajan Lal Sharma) के नेतृत्व में सरकार के विशेष प्रयासों से यह स्वीकृति प्राप्त हुई है. इसके तहत डीडवाना - कुचामन, झुंझनु और नागौर जिले में 35 सडकें बनाई जायेंगी.

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी (Diya Kumari) ने कहा है कि प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में सडकें बनने से गांव से शहर का संपर्क सुदृढ़ एवं त्वरित होगा. इससे ग्रामीण उत्पादों की शहरों तक पहुंच सुनिश्चित होगी जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि गांवों में आधारभूत सुविधाऐं मजबूत होने से गांव इकोनोमिक हब के रूप में विकसित होंगे जिससे विकसित भारत के लक्ष्य को हम जल्द से जल्द हासिल कर सकेंगे. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Chief Minister Bhajan Lal Sharma) के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के विकसित भारत के लक्ष्य को साकार करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है.