Rajasthan News: बिजली बचाओ, फ्री बिजली पाओ ! माह में 101 यूनिट का उपयोग, तो नहीं मिलेगी फ्री बिजली

जयपुर: प्रदेश में 100 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा के गणित से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. मिली जानकारी के अनुसार आपको फ्री बिजली का फायदा तभी ही मिलेगा जब आप बिजली बचाओगे! अगर माह में 101 यूनिट का भी उपयोग हुआ तो फ्री बिजली नहीं मिलेगी. दरअसल, अभी तक उपभोक्ताओं को 50 यूनिट बिजली फ्री मिल रही है. लेकिन इस फ्री बिजली का सिर्फ उन्हीं उपभोक्ताओं को फायदा मिल रहा है जिनके घर पर हर माह बिजली की खपत 100 यूनिट के अंदर है. 

100 यूनिट से अधिक खपत पर फ्री के बजाय रियायती बिजली मिल रही है. इसी तर्ज पर अब 100 यूनिट तक उपभोग पर बिजली बिल "जीरो" आएगा. 101 यूनिट की खपत होते ही "फ्री" की बजाय रियायती बिजली मिलेगी. यानी 101 यूनिट के उपभओग पर 3 रुपए के हिसाब से 303 रुपए की सब्सिडी मिलेगी. महंगाई राहत शिविरों के शिड्यूल को देखे तो एक जुलाई से स्कील लागू होगी. हालांकि, अभी फ्री बिजली को लेकर सरकार स्तर से विस्तृत आदेश जारी होने है. 

राजस्थान में आज से महंगाई राहत कैंप की शुरुआत हो रही: 
आपको बता दें कि राजस्थान में आज से महंगाई राहत कैंप की शुरुआत हो रही है. 30 जून तक चलने वाले इस कैंप में सरकार की बड़ी स्कीम्स को लोगों तक उनके घर तक पहुंचाया जाएगा. ऐसे में बजट में की गईं बड़ी घोषणाओं के तहत अब स्कीम्स को लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार फील्ड में उतर रही है.