Rajasthan Weather: जयपुर सहित कई जिलों में मूसलाधार बारिश, सड़कें हुई तरबतर; इन जिलों में अलर्ट

जयपुर: राजधानी जयपुर समेत राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में आज सुबह से ही जोरदार बारिश (Rain) हो रही है. इससे पहले भी कल रात को कई शहरों में रूक-रूककर बारिश होती रही. बारिश के कारण कई शहरों, कस्बों और गांवों में जलभराव हो गया है. कई रास्ते अवरुद्ध हो गए हैं. 

जयपुर में एक बार फिर आज सुबह से झमाझम बारिश का दौर जारी है. साथ ही प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बारिश जारी है. जयपुर में बारिश से सड़कें तरबतर हो गई है. दुपहिया वाहन चालकों के लिए बारिश समस्या बनी हुई है. बर्ड डे से भी वाहन चालकों को परेशानी हो रही है. लेकिन बारिश के बावजूद भोले के भक्त शिवालयों में पहुंच रहे हैं. सुबह से शिवालयों में भोले के जयकारे गूंज रहे हैं. 

मौसम विभाग ने प्रदेश में आगामी दो-तीन दिन तक मानसून के सक्रिय रहने की पहले से ही संभावना जता रखी है. मौसम विभाग जयपुर ने आज राजस्थान के 27 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं अजमेर में रविवार को रात को हुई मूसलाधार बारिश ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. भारी बारिश से अजमेर शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. बारिश के चलते पुष्कर सरोवर में आने वाले फीडर ओवरफ्लो हो गए. कस्बे के निचले इलाकों में जबर्दस्त पानी भर गया. सिरोही जिले के माउंट आबू में भी बारिश का दौर जारी है. वहीं चित्तौड़गढ़ में भी रविवार शाम से ही रुक-रुककर बारिश का दौर चल रहा है. सीकर में हुई तेज बारिश ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. 

सीकर के रेलवे जंक्शन पर रेल की पटरियां पानी में डूबी:
माउंट आबू में भारी बारिश के कारण यहां वेस्ट बनास का जलस्तर बढ़ गया हैं. वहीं सीकर में बीती रात कई जगह तेज बारिश के कारण सड़कों पर आधा से एक फीट तक पानी भर गया. सीकर के रेलवे जंक्शन पर रेल की पटरियां पानी में डूबी दिखाई दी. जयपुर शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में कल शाम से अच्छी बारिश हो रही है.