Rajasthan Weather Update: प्रदेश के इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, अगले 48 घंटे तक मौसम में देखने को मिलेगा बदलाव

जयपुर: राजस्‍थान के अनेक इलाकों में आंधी चली तथा हल्की बार‍िश हुई और बीते चौबीस घंटे में सबसे अधिक 19 मिलीमीटर बारिश सूरतगढ़ में दर्ज की गई. प्रदेश के कई जिलों में धूल के गुब्बार के बीच आज सुबह की शुरुआत हुई. मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के असल के चलते अगले 48 घंटे तक कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पिछले 24 घंटों में जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आंधी बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान सर्वाधिक 19 म‍िमी. बारिश सूरतगढ़, गंगानगर में दर्ज की गई. मौसम केंद्र जयपुर ने बताया कि आंधी बारिश का यह दौर आज बुधवार को बीकानेर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद जारी रहने की संभावना है.

दोपहर बाद बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना: 
वहीं बृहस्‍पतिवार को जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद फिर से बादल गरजने, 30-40 क‍िलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने व कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसी तरह गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु, झुंझुनू जिलों में भी आंशिक बादल छाए रहने और दोपहर बाद बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. शेष ज्यादातर भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. आंधी बारिश के कारण अधिकतर स्थानों पर तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी.